26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान में दिलीप कुमार के मकान को धरोहर घोषित करने के खिलाफ दायर याचिका खारिज

पेशावर : यहां की एक पाकिस्तानी अदालत ने मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार के पैतृक मकान को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के खिलाफ दायर एक रिट याचिका आज खारिज कर दिया. यह मकान पेशावर के मोहल्ला खुदादाद इलाके में है जहां 92 वर्षीय अभिनेता का जन्म हुआ था और उनका बचपन बीता था। पेशावर हाईकोर्ट ने […]

पेशावर : यहां की एक पाकिस्तानी अदालत ने मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार के पैतृक मकान को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के खिलाफ दायर एक रिट याचिका आज खारिज कर दिया.

यह मकान पेशावर के मोहल्ला खुदादाद इलाके में है जहां 92 वर्षीय अभिनेता का जन्म हुआ था और उनका बचपन बीता था। पेशावर हाईकोर्ट ने कल खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत के संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के सचिव को हाजिर होकर यह सफाई देने के लिए सम्मन जारी किया था कि क्या सरकार की अब भी इस मकान का अधिग्रहण करने में दिलचस्पी है.

न्यायमूर्ति निसार हुसैन और न्यायमूर्ति रोहुल अमीन की पीठ स्थानीय व्यापारी लाल मुहम्मद की रिट याचिका पर सुनवाई कर रही है. लाल मुहम्मद ने वकील शहनवाज खान के जरिए याचिका दायर की है. प्रांतीय सरकार के संस्कृति विभाग का प्रतिनिधि आज अदालत में पेश हुआ और उसने कहा कि प्रांतीय अभिलेख विभाग पहले ही मोहल्ला खुदादाद में ऐतिहासिक किस्सा ख्वानी बाजार के पीछे कुमार का मकान कब्जे में ले चुका है और प्रांत सरकार उपयुक्त अधिसूचना जारी की कर चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें