अभिनेत्री किशोरी बलाल का निधन, ''स्वदेस'' में निभाया था शाहरुख की मां का किरदार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बॉलीवुड और साउथ सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री किशोरी बलाल का मंगलवार को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया. किशोरी बलाल को आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'स्वदेस' में 'कावेरी अम्मा' के किरदार के लिए जाना जाता है. किशोरी बलाल लंबे समय से बीमार चल रही थी और उन्होंने बेंगलुरु के अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह बढ़ती उम्र से संबंधित बीमारियों की वजह से पिछले कुछ समय से अस्‍पताल में भर्ती थी.उनके निधन की जानकारी आशुतोष गोवारिकर ने दी. उन्होंने ट्वीट करके दुख जताया है.

आशुतोष गोवारिकर ने टि्वटर पर किशोरी बलाल की कई तस्वीरें शेयर की और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'ह्रदयविदारक! किशोरी बलाल जी के निधन की खबर से बहुत दुखी हूं. किशोरी जी, आप अपने दयालु, गर्मजोशी और प्रेम से लबरेज व्यक्तित्व के लिए याद की जाएंगी. स्वदेस में आपकी कावेरी अम्मी वाली परफॉर्मेंस याद रहेगी. आप बहुत याद आएंगी.' सोशल मीडिया पर लोग उन्‍हें श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहे हैं.

बता दें कि किशोरी बलाल ने 1960 से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. उन्होंने कई भाषाओं की फिल्‍मों में काम किया है.2004 में शाहरुख खान की फिल्म 'स्वदेस' में उनका किरदार लोगों के दिलों में अब तक छाया हुआ है. उन्होंने 'अय्या' और 'लफंगे परिंदे' में भी काम किया था.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें