36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Aarey Protest: बॉलीवुड हस्तियों ने आरे में पेड़ों की कटाई पर जताया आक्रोश

मुंबई : फरहान अख्तर, दिया मिर्जा, स्वरा भास्कर और उर्मिला मातोंडकर समेत बॉलीवुड के कई कलाकारों ने ‘मेट्रो कार शेड’ के लिए यहां आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई किये जाने की शनिवार को निंदा की. बंबई उच्च न्यायालय ने 2600 से अधिक पेड़ों को काटे जाने के खिलाफ गैर लाभकारी संगठनों की चार याचिकाओं […]

मुंबई : फरहान अख्तर, दिया मिर्जा, स्वरा भास्कर और उर्मिला मातोंडकर समेत बॉलीवुड के कई कलाकारों ने ‘मेट्रो कार शेड’ के लिए यहां आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई किये जाने की शनिवार को निंदा की.

बंबई उच्च न्यायालय ने 2600 से अधिक पेड़ों को काटे जाने के खिलाफ गैर लाभकारी संगठनों की चार याचिकाओं को शुक्रवार को खारिज कर दिया था. इसके कुछ घंटों बाद मुंबई मेट्रो रेल कोरपोरेशन लिमिटेड (एमएमआरसीएल) हरकत में आ गया और उसने ‘मेट्रो कार शेड’ के लिए पेड़ काटने शुरू कर दिए.

अख्तर ने ट्वीट किया, रात में पेड़ काटना बहुत दुखद है जबकि ऐसा करने वाले लोग भी जानते हैं कि यह गलत है. उन्होंने ट्विटर पर इसके साथ आरे, ‘ग्रीन इज गोल्ड’ और मुंबई हैशटैग का इस्तेमाल किया.

दिया मिर्जा ने सिलेसिलेवार ट्वीट कर कहा कि इस ‘नरसंहार’ को रोकने की जरूरत है. अभिनेत्री ने कहा, रात के अंधेरे में 400 पेड़ काटे गए. नागरिक तौर पर हम एकजुट होकर इस नरसंहार को रोकने की गुजारिश कर रहे हैं. क्या आप देख नहीं सकते कि वे प्यार से एकजुट हैं? प्रकृति के लिए प्यार. हमारे बच्चों तथा भविष्य के लिए प्यार.

एक अन्य ट्वीट में मिर्जा ने कहा कि पेड़ काटने की मंजूरी दिये जाने और आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस अपलोड होने के बाद 15 दिन की इंतजार की अवधि होनी चाहिए. पेड़ों की कटाई पर टि्वटर पर एक वीडियो साझा करते हुए अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने कहा, अगर आप अभिभावक हैं और छाया देने वाले पेड़ों को रात में काटे जाने को लेकर गुस्से में नहीं हैं तो मुझे बताइए कि आप अपने बच्चों की आंखों में देखकर क्या महसूस करते हैं.

स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया, और यह शुरू हो गया है. आरे वन, आरे कॉलोनी को ध्वस्त किया जा रहा है.

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि आरे में जो भी हो रहा है वह ‘असल मायने में समझ से परे है’. उन्होंने कहा, पहला यह कि बंबई उच्च न्यायालय कह रहा है कि आरे वन क्षेत्र नहीं है. वहीं, दूसरा यह कि अदालत के आदेश का पालन करने में काफी तत्परता दिखायी गई. तीसरा, झूठा गुस्सा दिखाने के ट्वीट से जिम्मेदारी से बचा नहीं जा सकता.

अभिनेत्री पूजा भट्ट ने कहा कि एक ‘निष्पक्ष, नैतिकतापूर्ण, न्यायपूर्ण और मानवीय विश्व में चीजें दूसरे तरीके से होनी चाहिए.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें