27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंबईकर मिलिंद सोमन का दिल जीतने वाली असमिया बाला अंकिता कंवर का पूरा बायोडाटा

52 वर्षीय सुपर मॉडल, अभिनेता व अपनी फिटनेस के लिए सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले मिलिंद सोमनआज अपने से लगभग आधी उम्र की अंकिता कंवर के साथ आज शादी कर रहे हैं. मिलिंद की यह दूसरी शादी है. इससे पहले उन्होंने खुद से 15 साल छोटी फ्रेंच गर्लफ्रेंड माइलीन जेम्पोनई से गोवा में 2006 […]

52 वर्षीय सुपर मॉडल, अभिनेता व अपनी फिटनेस के लिए सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले मिलिंद सोमनआज अपने से लगभग आधी उम्र की अंकिता कंवर के साथ आज शादी कर रहे हैं. मिलिंद की यह दूसरी शादी है. इससे पहले उन्होंने खुद से 15 साल छोटी फ्रेंच गर्लफ्रेंड माइलीन जेम्पोनई से गोवा में 2006 में शादी की थी और मात्र तीन साल बाद 2009 में इनका तलाक हो गया. माइलीन फ्रेंच मां और चाइजीन पिता की संतान हैं जो मिलिंद से वेली ऑफ फ्लावर फिल्म की शूटिंग के दौरान मिली थीं. यह दोनों की साझा फिल्म थी, हालांकि माइलीन की ख्याति व पहचान उनकी विवादस्पद फिल्म मर्टायर से है. इसके बाद मिलिंद सोमन एक्ट्रेस शहाना गोस्वामी के साथ चार साल लंबे रिलेशनशिप में रहे और 2013 में यह रिश्ता टूट गया. माइलीन से रिश्ते से पहले मिलिंद व अभिनेत्री दीपनिता शर्मा के रिश्ते भी मीडिया की सुर्खियां बने. 2014 में मुंबईकर मिलिंद सोमनकीमुलाकात नाइट क्लब मेंअसमिया अंकिता कंवर से हुई और उन्हें पहली नजर में उनसे प्यार हो गया, जो कुछ मुलाकातों के बाद गहरे रिश्ते में तब्दील हो गया.

असम के गोवाहाटी की मूल रूप से रहने वाली वाली 27 वर्षीया अंकिता कंवर का असली नाम सुकुंस्मिता कंवर है और अंकिता वास्तव में उनका पुकारू नाम है और वे इसी नाम से लाेकप्रिय हो गयी हैं. 30 अगस्त 1991 को जन्मी अंकिता निरंजन कंवर और नागीन कंवर की बेटी हैं. उनकी एक बहन हैं झरना कंवर बरुआ. अंकिता कंवर सीनियर एयर होस्टेज रही हैं और चाइनीज फूड की शौकीन हैं. ट्रेवल करना, दौड़ना, पढ़ना, स्वीमिंग करना, खेलना व गिटार व पियानो बजाना उनका शौक है.

मिलिंद सोमन की ही तरह अंकिता की सबसे पसंदीदा जगह गोवा है, हालांकि उन्हें इटली व यूनाइटेड किंगडम भी पसंद हैं. कंगना राणावत व आमिर खान उनके पसंदीदा बॉलीवुड स्टार हैं. हालांकि वे टॉम क्रूज, काॅबी स्मूल्डर्स, इजराइली अभिनेत्री गल गेडॉट को पसंद करती हैं.

अंकिता ने एयर एशिया के साथ 2013 में बतौर केबिन क्रू एक्जक्यूटिव अपना कैरियर शुरू किया. फरवरी 2018 में उन्होंने इस कंपनी सीनियर फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी छोड़ दी. अंकिता हिंदी, अंग्रेजी, असमिया, बंगाली व फ्रेंच कुल पांच भाषाएं बोलती हैं और 2015 में उन्होंने मिलिंद सोमन के साथ 10 किलोमीटर के मैराथन में भाग लिया. दौड़ के प्रति उनके लगाव का आकलन आप इस बात से कर सकते हैं शादी की खुशी जताने के लिए भी वे इसका रश्म शुरू होने से पहले 10 किलोमीटर लंबी दौड़ लगा आयीं.

अंकिता व मिलिंद सोमन की पहली मुलाकात 26 फरवरी 2014 को हुई थीऔर फिरमुलाकातों का सिलसिला चलनिकला. 2016 की गर्मियों में अंकिता मिलिंद सोमन के लोनावाला स्थित फार्म हाउस में कुछ समय बिताने गयीं. अंकिता ने प्यार से मिलिंद को एक पुकारू नाम दिया – विकिड मैन, जिसका हिंदी अर्थ है दुष्ट आदमी.

कुछ महीनों की डेटिंग के बाद यह जोड़ा थाईलैंड के ट्रिप पर भी गया था, जहां उन्होंने अपने अंदाज में अपने बचपन के दिनों को जिया. अंकिता ने एक दीवाली मिलिंद सोमन के घर पर उनकी मां के साथ भी मनाई. मिलिंद सोमन ने मैराथन की तर्ज पर पिंकाथन का आयोजन किया, जो महिलाओं के लिए देश में सबसे लंबी दौड़ थी. इसमें अंकिता कंवर ने भाग लिया. इन दोनों ने दुनिया के कई देशों में भी साथ-साथ छुट्टियां मनायी है. अंकिता कंवर मिलिंद के रिश्तेदारों व दोस्तों के बीच रिश्ते सतह पर आने के बाद से ही स्वीकारी जाने लगीं.

नवंबर 2017 में मिलिंद सोमन अंकिता का हाथ मांगने के लिए उनके परिवार से मिलने असम गये. वहां वे अंकिता के एक कजीन की शादी में भी शामिल हुए. नौ अप्रैल 2018 को अंकिता कंवर ने एक मिलिंद सोमन का हाथ पकड़े एक तसवीर साझा की, जिसमें सगाई की अंगूठी भी दिख रही थी. 21 अप्रैल को मुंबई के अलीबाग में उनकी मेंहदी की रश्म हुई और 22 अप्रैल को शादी होनी है.

यह खबर भी पढ़ें :

राजेश खन्ना के गाने पर जम कर नाची डिंपल कपाड़िया, देखें वायरल वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें