1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp national president jp nadda gave gurumantra to more than 27 thousand booth presidents in gorakhpur nrj

27 हजार से अधिक बूथ अध्यक्षों को BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया गुरुमंत्र, बताई यह बारीकियां

सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जनपद पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने बूथ प्रभारियों को संबोधित किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
गोरखपुर में बूथ प्रभारियों को दिया मंत्र.
गोरखपुर में बूथ प्रभारियों को दिया मंत्र.
Prabhat Khabar

JP Nadda Visit In Gorakhpur News : सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जनपद पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने बूथ प्रभारियों को संबोधित किया. राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहे.

कार्यक्रम से पहले गीताप्रेस गोरखपुर पहुंचे थे जेपी नड्डा.
कार्यक्रम से पहले गीताप्रेस गोरखपुर पहुंचे थे जेपी नड्डा.
Twitter

बूथ प्रभारियों को संबोधित करते हुए भाजपा सुप्रीमो जेपी नड्डा ने कहा, ‘मैं गोरखपुर की धरती को नमन करता हूं. हम राष्ट्रवाद को लेकर चलते हैं.’ उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में हम सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं समाज को खंडित करने वाला नहीं हूं. लेकिन मैं यह समझ नहीं पाता हूं कि चुनाव आते ही भाजपा महात्मा गांधी को याद करती है तो दूसरी पार्टियां जिन्ना का नाम लेते हैं.’ उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि बूथ अध्यक्ष घर-घर जाकर लोगों को बताएं कि विरोधी दल के लोग जिन्ना को मानते हैं.

बूथ अध्यक्षों में दिखा उत्साह.
बूथ अध्यक्षों में दिखा उत्साह.
Prabhat Khabar

जेपी नड्डा ने कहा, ‘पहले भारत कहता था दीका देदो, देदो, देदो मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में आज दुनिया भारत से कह रही है कि टीका लेलो, लेलो, लेलो.’ उन्होंने कहा कि ये सम्मेलन किसी जाति विशेष के लिए नहीं बल्कि भाजपा के समर्पित कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है. उन्होंने तीन तलाक पर कहा, ‘कई मुस्लिम देशों में तीन तलाक नहीं है. यह सिर्फ भारत में ही हुआ है कि कितनी मेहनत के बाद यहां तीन तलाक को हटाया जा सका है. यहां विकास कार्य बहुत तेजी से हुआ है. केंद्र और राज्य की सरकार काम करने वालीं सरकार हैं.’

इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, ‘2014, 2017, 2019 में एक बूथ पर बूथ अध्यक्ष 10 मत से हार गया. मैंने पूछा की बीजेपी को इस बूथ पर जीत कैसे मिलेगी? उसने बताया कि जीत मैं हासिल कर लूंगा.’ उन्होंने आगे कहा कि चुनाव में वह जीत भी गया. फिर वे उस बूथ अध्यक्ष से मिलने गए और जीत का मंत्र पूछा तो उसने बताया, ‘उसने 15 घरों को चुना. वह रोज उन घरों का दरवाजा खटखटाता. कहता कि इस बार भाजपा को ही वोट दें.’ वे आगे कहते हैं, इसके बाद एक दिन उन घरों में से एक घर से कहा गया कि आप रोज आते हैं और बुरा भी नहीं मानते हैं. जाइये इस साल आपको ही वोट देंगे.’ इतना कहने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मंच पर आने के लिए न्योता दिया.

गोरखनाथ मंदिर में शीश झुकाते बीजेपी सुुप्रीमो जेपी नड्डा.
गोरखनाथ मंदिर में शीश झुकाते बीजेपी सुुप्रीमो जेपी नड्डा.
Twitter

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘हमने हमेशा सम-बिसम परिस्थितियों का सामना करते हुए विकास कार्य किया है. गोरखपुर की धरती शहीद मंगल पांडे, पंडित राम प्रसाद बिस्मिल की धरती है. मैं उस धरती पर आप सभी कारकर्तायों की तरफ से जेपी नड्डा का स्वागत करता हूं.’ उन्होंने कहा कि साल 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाला विधानसभा का चुनाव देश-दुनिया के आकर्षण का केंद्र बन रहा है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी आबादी का प्रदेश और उसका चुनाव सबको आकर्षित करने वाला है. वे बोले, ‘एक तरफ देश की शान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा हैं तो दूसरी तरफ जिन्नावादी हैं जो देश की अस्मिता लूटने वाले हैं.’ उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जो कहा है वह करके दिखाया है. जो आजादी के बाद नामुमकिन था, वो पीएम मोदी ने मुमकिन बना दिया.

उन्होंने कहा कि साल 2014 में बड़ा समर्थन और उससे ज्यादा मुश्किलों के बाद 2017 व 2019 में जनता का बड़ा समर्थन मिला है. आज पीएम मोदी 100 रुपए भेजते हैं तो 100 रुपए सीधे जनता के जेब में जाता है. पहले ऐसा नहीं होता था. उन्होंने आगे कहा कि इस सदी की सबसे बड़ी महामारी में न सपा का पता था ना कांग्रेस का पता और न बसपा का पता था. ये सब होम आइसोलेशन में थे लेकिन अगर किसी ने काम किया है तो राज्य सरकार और केंद्र सरकार और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने काम किया है.

रिपोर्ट : अभिषेक पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें