21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ओवैसी के 9 उम्मीदवार तेलंगाना में कैसे दे रहे फाइट, जानिए ताजा स्थिति

तेलंगाना का चुनाव हो और असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र न आए, ऐसा कैसे संभव है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) ने नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. इनमें से 7 चुनावी सीट हैदराबाद में आती हैं और ओवैसी वहीं से ही सांसद हैं.

Telangana Election Result : तेलंगाना का चुनाव हो और असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र न आए, ऐसा कैसे संभव है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) ने नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. इनमें से 7 चुनावी सीट हैदराबाद में आती हैं और ओवैसी वहीं से ही सांसद हैं. बता दें कि जब से तेलंगाना बना है, तभी से केसीआर वहां की सत्ता पर काबिज हैं.

ये हैं 9 सीटें

  • चारमीनार

  • बहादुरपुरा

  • मलकपेट

  • चंद्रयानगुट्टा

  • नामपल्ली

  • याकुतपुरा

  • कारवां

  • राजिंदर नगर

  • जुबली हिल्स

Also Read: Top Aged Candidate: ये है राजस्थान चुनाव के 5 सबसे उम्रदराज उम्मीदवार, मिलेगी हार या चखेंगे जीत का स्वाद

कहां कौन आगे

मालकपेट : अहमद बिन अब्दुल्लाह बालाला

कुल वोट : 13339

वोट अंतर : 4482

नामपल्ली : मोहम्मद माजिद हुसैन

कुल वोट : 23226

वोट अंतर : 4098

चारमीनार : मीर जुल्फेकार अली

कुल वोट : 32640

वोट अंतर : 15862

चंद्रायनगुट्टा : अकबर उद्दीन ओवेसी

कुल वोट : 30420

वोट अंतर : 25040

याकूतपुरा : जाफर हुसैन

कुल वोट : 14729

वोट अंतर : 209

बहादुरपुरा : मोहम्मद मुबीन

कुल वोट : 31335

वोट अंतर : 22330

कांग्रेस उम्मीदवार रेवंत रेड्डी आगे

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना के अब तक के रुझानों में कांग्रेस 67 सीट पर बढ़त के साथ अपनी प्रतिद्वंद्वी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से आगे है. राज्य की कुल 119 सीट में कांग्रेस और बीआरएस के बीच अंतर बढ़ता जा रहा है और राज्य में सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार केवल 36 सीट पर आगे हैं. मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) भी अपने विधानसभा क्षेत्र कामारेड्डी में कांग्रेस उम्मीदवार रेवंत रेड्डी से पीछे हैं. केसीआर कामारेड्डी के अलावा गजवेल सीट से भी चुनावी मैदान में उतरे थे.

Also Read: Assembly Election Results 2023 LIVE : रुझानों में भाजपा 3-1 से आगे, कांग्रेस का तेलंगाना में जोरदार प्रदर्शन

केसीआर गजवेल विधानसभा क्षेत्र में दूसरे दौर की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार एवं अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ई राजेंद्र से 3,020 मतों से आगे हैं, लेकिन कामारेड्डी में पांच दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के प्रमुख रेवंत रेड्डी से 2,133 मतों के अंतर से पीछे हैं. रेड्डी कोडंगल में भी आगे है. वह दूसरे दौर की मतगणना के बाद बीआरएस नेता एवं अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पी. नरेंद्र रेड्डी से 2,513 से आगे हैं. तेलंगाना विधानसभा के अध्यक्ष पी श्रीनिवास रेड्डी कांग्रेस नेता रविंदर रेड्डी से 5,255 मतों से आगे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें