1. home Hindi News
  2. election
  3. goa election 2022 congress released third list of candidates for election rts

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, 9 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर

कांग्रेस ने आज गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. राज्य के पूर्व मंत्री रहे माइकल लोबो को कलंगुट टिकट से दिया गया है. कांग्रेस ने 9 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 कांग्रेस
कांग्रेस
सोशल मीडिया.

Goa Election 2022: गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं, सभी राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. इसी बीच कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस बार राज्य के पूर्व मंत्री रहे माइकल लोबो जो हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस का हिस्सा बने हैं उन्हें कलंगुट से टिकट दिया गया है. बता दें कि गोवा में कुल 40 विधानसभा सीटें हैं जिसपर 14 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं.

बता दें कि कांग्रेस ने 9 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. इससे पहले कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 17 दिसंबर को जारी की थी जबकि दूसरी लिस्ट 9 जनवरी को जारी किया गया था, पहली सूची में कांग्रेस ने 8 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी जबकि दूसरी में 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. इस तरह कांग्रेस के तरफ से गोवा के 40 में से 24 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अब तक हो चुकी है.

आपको बता दें कि इस बार गोवा मे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के अलावा अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस भी मैदान में चुनौती दे रही है. कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत और गोवा कांग्रेस कमेटी के कई बड़े नेताओं को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक ने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगम्बर कामत को मढ़गांव से उम्मीदवार बनाया गया है, वो फिलहाल यहीं से विधायक भी हैं.

आपको बता दें कि बीजेपी फिलहाल गोवा में अपने 23 विधायकों के साथ शासन कर रही है क्योंकि चार विधायकों - माइकल लोबो, अलीना सल्दान्हा, कार्लोस अल्मेडा और प्रवीण जांटे ने पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. भाजपा और कांग्रेस के अलावा, टीएमसी और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सहित कई अन्य दल 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें