1. home Hindi News
  2. election
  3. clash broke out in congress lok insaaf party supporters in last night at ludhiana vwt

पंजाब में कांग्रेस-लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, सिमरजीत सिंह बैंस पर गोली चलाने का आरोप

बताते चलें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में बलविंदर सिंह बैंस और सिमरजीत सिंह बैंस की लोक इंसाफ पार्टी चुनाव लड़ रही है. इस बार के विधानसभा चुनाव में बैंस बंधु भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन सीटों का समीकरण नहीं बैठने की वजह से ये दोनों भाई अपने ही दम पर चुनाव लड़ रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झड़प के दौरान क्षतिग्रस्त कार
झड़प के दौरान क्षतिग्रस्त कार
फोटो : ट्विटर

लुधियाना : पंजाब के लुधियाना में सोमवार की देर रात कांग्रेस और लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हो गई. आरोप है कि लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत बैंस ने कांग्रेस के काफिले पर हमला किया और फिर गोलीबारी की. इस मामले में लुधियाना पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई को लुधियाना ग्रामीण के संयुक्त पुलिस आयुक्त रविचरण सिंह ने बताया कि पिछली राहत कांग्रेस के कमलजीत सिंह करवाल और लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत बैंक के समर्थकों के बीच झड़प हो गई. कांग्रेस के कमलजीत सिंह करवाल ने आरोप लगाया है कि सिमरजीत बैंस ने काफिले पर हमला किया. इसके बाद गोलीबारी भी की. संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है.

बताते चलें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में बलविंदर सिंह बैंस और सिमरजीत सिंह बैंस की लोक इंसाफ पार्टी चुनाव लड़ रही है. इस बार के विधानसभा चुनाव में बैंस बंधु भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन सीटों का समीकरण नहीं बैठने की वजह से ये दोनों भाई अपने ही दम पर चुनाव लड़ रहे हैं. लोक इंसाफ पार्टी का गठन 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले किया गया था. वर्ष 2017 के चुनाव में लोक इंसाफ पार्टी को दो सीटों पर जीत मिली थी.

मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो लुधियाना में लोक इंसाफ पार्टी की पकड़ मजबूत है. लोक इंसाफ पार्टी के चीफ बलविंदर सिंह बैंस लुधियाना दक्षिण से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि उनके भाई सिमरजीत सिंह बैंस ने आत्मनगर सीट से किस्मत आजमाने का फैसला किया है. लुधियाना उत्तर से पार्टी ने रणधीर सिंह को टिकट दिया है.

इसके साथ ही, पार्टी ने लुधियाना पूर्वी से गुरजोध सिंह को उम्मीदवार बनाया है, जबकि जगदीप सिंह को पायल विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं लोक इंसाफ पार्टी के टिकट पर संगरूर विधानसभा सीट हरमनप्रीत सिंह मैदान में ताल ठोक रहे हैं, जबकि डिरबा सीट से बिकर सिंह चौहान को पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें