25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CUET UG Result 2024: इस तारीख तक जारी हो सकता है सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम, ऐसे करें चेक

CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है, रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in, cuetug.ntaonline.in के माध्यम से अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं.

CUET UG Result 2024: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी परीक्षा मई 2024 में आयोजित की गई थी, जिसका परिणाम अब तक जारी नहीं किया गया है.परीक्षा परिणाम 30 जून तक जारी होने की उम्मीद की जा रही थी पर अब तक राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के द्वारा परिणाम की घोषणा नहीं की गई है. परीक्षा की आंसर की, क्वेश्चन पेपर और ओएमआर शीट का भी इंतजार है. इसके बाद ही परिणाम जारी होंगे. ये सभी आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर उपलब्ध होगें.

15 से 30 मई 2024 के बीच आयोजित हुई थी परीक्षा

परिणामों को लेकर अपडेट देते हुए, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने सोमवार को कहा कि एनटीए सीयूईटी यूजी के परिणाम घोषित करने पर काम कर रहा है और तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी.प्रवेश परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई 2024 को आयोजित की गई थी. इस बार की परीक्षा हाइब्रिड मोड (सीबीटी और पेन और पेपर मोड) में आयोजित हुई थी.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीयूईटी यूजी 2024 के नतीजे 10 जुलाई तक घोषित किए जाने की संभावना हैं. हालांकि, रिजल्ट जारी होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

Also Read: JKBOSE 11th Result 2024 Update: जम्मू-कश्मीर बोर्ड कक्षा 11वीं के परीक्षा के परिणाम जल्द हो सकते हैं जारी

CUET UG Result 2024: एनटीए के द्वारा सीयूईटी यूजी आंसर की भी होगा जारी

परीक्षा परिणाम से पहले एनटीए सीयूईटी यूजी आंसर की पीडीएफ जारी करेगा. छात्रों के लिए अपनी सीयूईटी यूजी आंसर की के विरुद्ध ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए एक निश्चित समय सीमा तक एक विंडो भी खोली जाएगी, आंसर की के विरुद्ध ऑब्जेक्शन जमा करते समय, छात्रों को सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट भी अपलोड करने होंगे.आंसर की परिणाम जारी होने के पहले जारी कर दी जाएगी, इसके बाद ही परीक्षा परिणाम जारी किए जायेंगे.

CUET UG Result 2024: ऐसे देखें परिणाम

•आधिकारिक वेबसाइट, Exams.nta.ac.in को ओपन करें.

•होमपेज पर संबंधित लिंक पर क्लिक करें.

•यह आपको लॉगिन विंडो पर री डायरेक्ट करेगा अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और अन्य डिटेल्स का उपयोग करके लॉगिन करें.

•डॉक्यूमेंट की जांच करें और इसे आगे की जरूरत के लिए सुरक्षित रखें.

Also Read: NEET PG Exam 2024: नीट पीजी परीक्षा की तारीख जल्द होगी जारी, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें