32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BSEB sakshamta Pariksha Result out: सक्षमता परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

BSEB sakshamta Pariksha Result out: बीएसईबी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार सक्षमता परीक्षा में 9वीं से 12वीं तक का रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

BSEB sakshamta Pariksha Result out: बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. जिन परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी थी वो इस डायरेक्ट लिंक से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bsebsakshamta.com से भी चेक कर सकते हैं.बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने क्लास 9 से लेकर 12वीं तक के शिक्षकों के लिए परिणाम की घोषणा की है. बीएसईबी ने इसके लिए पासिंग प्रतिशत भी घोषित किए हैं.

BSEB sakshamta Pariksha Result out: इतने शिक्षक हुए पास

बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड से जारी परिणाम के अनुसार 9वीं और 10वीं के शिक्षकों का पासिंग प्रतिशत 98 है. वहीं 11वीं और 12वीं के लिए शिक्षकों का पासिंग परसेंट 97.18 रहा है. इसकी जानकारी बीएसईबी ने जारी नोटिस में दी है. बीएसईबी ने यह भी बताया कि क्लास 9वीं और 10वीं के लिए 20, 842 शिक्षकों ने परीक्षा दी थी जिसमें 20,354 शिक्षकों ने परीक्षा पास की है. इसके अलावा 11वीं और 12वीं के लिए 5,467 शिक्षकों ने परीक्षा दी थी और 5,313 शिक्षकों ने इसे पास की है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर डाउनलोड कर सकते हैं.

BSEB sakshamta Pariksha Result out: ऐसे करें डाउनलोड

  • बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट bsebsakshamta.com पर जाएं.
  • होमपेज पर BSEB Sakshamta Result 2024 Link पर क्लिक करें.
  • नए लॉगिन पेज जो अपने आप खुला है उसमें जाएं.
  • एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड से लॉगिन करें.
  • परिणाम देखें और एक कॉपी डाउनलोड कर के रखें.

BSEB sakshamta Pariksha Result out:

बीएसईबी सक्षमता परीक्षा 26 फरवरी से 6 मार्च तक ली गई थी. ये सारे दिन परीक्षा 2 पालियों में आयोजित की गई है. परीक्षा सारे क्रेंदों पर दो घंटे 30 मिनट की हुई.

Also Read: Bihar Board Results 2024: आज से शुरू हो रहे स्क्रूटनी और कंपार्टमेंटल के लिए आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

Also Read: JEE Mains 2024: 4 अप्रैल से परीक्षा, एग्जाम से पहले पढ़े जरूरी गाइडलाइन्स; रखें इन नियमों का ध्यान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें