18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली अदालत के लिए निकली भर्तियां, 990 पदों के लिए यहां से करें आवेदन

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने दिल्ली अदालतों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए अप्लाइ करने की अंतिम तारीख 8 फरवरी, 2024 है. इसके लिए न्यूनतम 40 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ टाइपराइटिंग और 110 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ शॉर्टहैंड अनिवार्य है.

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने दिल्ली अदालतों में 990 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. दिल्ली अदालतों में 990 पदों के लिए डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं. वेबसाइट पर पर डीएसएसएसबी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने का तरीका भी बताया गया है. आइये जानते हैं कि इन पदों पर कैसे आवेदन कर सकते हैं और किन पदों के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने भर्तियां निकाली है.

इन पदों के लिए आवेदन

डीएसएसएसबी ने आधिकारिक वेबसाइट पर दिल्ली की अदालतों में कनिष्ठ न्यायिक सहायकों, वरिष्ठ व्यक्तिगत सहायकों और व्यक्तिगत सहायकों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 फरवरी, 2024 रखी गाई है. आवेदक डीएसएसएसबी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कभी भी कर सकते हैं. आवेदक को अपनी 12वीं कक्षा की परीक्षा सफलतापूर्वक पूरी करनी होगी या किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके लिए न्यूनतम 40 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ टाइपराइटिंग और 110 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ शॉर्टहैंड में एक्सपरटीज होना चाहिए.

ऐसे करें आवेदन

डीएसएसएसबी भर्ती 2024 के लिए ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं.

होमपेज पर उपलब्ध डायरेक्ट लिंक टैब पर क्लिक करें.

आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.

फॉर्म भरें और आवश्यक दस्तावेज जमा करें.

आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट रख लें.

Also Read: तमिलनाडु सरकार ने निकाली ग्रुप 4 की बंपर भर्ती, आज ही ऐसे करें अप्लाई
आयु 

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने दिल्ली अदालतों में आवेदन के लिए आयु के संदर्भ में पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के भीतर होनी चाहिए. आयु में छूट विभिन्न समूहों के लिए विशिष्ट विचारों के साथ, कार्मिक प्रशिक्षण विभाग या भारत सरकार द्वारा प्रदान किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार लागू है.

Also Read: झारखंड: CUJ के UG-PG कोर्स में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट से होगा एडमिशन,इस प्रोसेस से करा सकेंगे नामांकन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें