29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BSEB Sakshamta Pariksha Answer Key: बिहार सक्षमता परीक्षा की आंसर की हुई जारी, यहां से करें चेक

BSEB Sakshamta Pariksha Answer Key बिहार बोर्ड ने बिहार सक्षमता परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. बिहार बोर्ड ने समक्षता परीक्षा की आंसर की bsebsakshamta.com पर जारी की है. उम्मीदवार यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

BSEB Sakshamta Pariksha Answer Key: बिहार बोर्ड ने बिहार सक्षमता परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. बिहार बोर्ड ने समक्षता परीक्षा की आंसर की bsebsakshamta.com पर जारी की है. उम्मीदवार यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं.ऑफिशियल वेबसाइट पर इसे पीडीएफ फार्म में अपलोड किया गया है. जिन उम्मीदवारों को जारी उत्तर कुंजी पर आपत्ति है वो अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवारों को इसे डाउनलोज करने के लिए एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और परीक्षा तिथि दर्ज करनी होगी.

BSEB Sakshamta Pariksha Answer Key: 17 मार्च तक जता सकते हैं आपत्ति

अगर किसी उम्मीदवार को परीक्षा के आंसर को लेकर कोई आपत्ति है तो वो आसानी से इसे दर्ज करा सकते हैं.उम्मीदवार को प्रत्येक आपत्ति पर 50 रूपए देने होंगे. बिहार सक्षमता परीक्षा बिहार के विभिन्न जिले में आयोजित की गई थी. परीक्षा दो शिफ्ट में ली गई थी. पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक और दूसरी पाली 3 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की गई थी.

BSEB Sakshamta Pariksha Answer Key: सक्षमता परीक्षा

बिहार सक्षमता परीक्षा में सफलता के बाद नियोजित शिक्षकों की कई स्तरों पर जांच होगी. परीक्षा के दरम्यान थंब इंप्रेशन (अंगूठे का निशान) लिया गया था. बायोमेट्रिक उपस्थिति के मिलान के अलावा शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की दोबारा जांच की जाएगी. सफल नियोजित शिक्षकों को जिला आवंटित किया जाएगा. सक्षमता परीक्षा देने वाले सभी नियोजित शिक्षकों को नयी प्रक्रिया के तहत योगदान कराया जाएगा. सक्षमता परीक्षा में अंकों के आधार पर मेधा का निर्धारण किया जाएगा. सक्षमता परीक्षा में जिन शिक्षकों को बेहतर अंक मिलेगा उन्हें मनपंसद जिला अवांटित किया जाएगा. वहीं जिन्हें कम अंक प्राप्त होगा, उन्हें रेंडमली जिला व स्कूल आवंटित किया जाएगा.

Also Read: JEE MAINS Session 2: जल्द जारी हो सकता है परीक्षा का सिटी इंटिमेशन स्लिप, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

Also Read: NEET MDS 2024: नीट एमडीएस के लिए आज जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें