1. home Home
  2. career
  3. xat exam 2022 xavier aptitude exam tomorrow corona guidelines released for the exam know full details tvi

XAT Exam 2022: जेवियर एप्टीट्यूड एग्जाम कल, परीक्षा के लिए कोरोना गाइडलाइन जारी, पढ़ें पूरी डिटेल

एक्सएलआरआई जमशेदपुर कल यानी 2 जनवरी 2022 को देश भर में ऑनलाइन मोड पर एक्सएटी 2022 परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. परीक्षा से पहले कोरोना संबंधी गाइडलाइन जारी कर दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
XAT Exam 2022
XAT Exam 2022
Prabhat Khabar Graphics

XAT Exam 2022: एक्सएलआरआई जमशेदपुर 2 जनवरी, रविवार को देश भर में ऑनलाइन मोड पर XAT 2022 परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक्सएलआरआई जमशेदपुर की ओर से जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. जिसका पालन करना सभी उम्मीदवारों के लिए जरूरी है. यदि आप यह परीक्षा देने वाले हैं तो परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले ये नियम अच्छी तरह से पढ़ लें.

परीक्षा सबुह 9:30 बजे से

XAT 2022 देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा सुबह 9.30 बजे से लेकर 12.40 तक परीक्षा चलेगी. इस दौरान कई बातों का विशेष ध्यान रखना होगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं. परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवरों को अपना एडमिट कार्ड और एक आईडी प्रूफ भी ले जाना अनिवार्य है.

XAT परीक्षा के लिए जरूरी गाइडलाइन

  • .XAT परीक्षा देने वाले उम्मीदवार परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं.

  • उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के अलावा एक आईडी प्रूफ साथ लाना अनिवार्य है.

  • XAT परीक्षा 2022 के समाप्त होने के बाद, आवेदकों को अपनी रफ शीट और एडमिट कार्ड की हार्डकॉपी पर्यवेक्षक के पास जमा कर देनी होगी.

  • परीक्षा हॉल के अंदर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसी कोई प्रतिबंधित वस्तु न ले जाएं.

  • परीक्षा पूरी होने से पहले आवेदकों को परीक्षा हॉल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

परीक्षा के लिए कोरोना गाइडलाइन

  • उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के अंदर अपना व्यक्तिगत हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क और पारदर्शी पानी की बोतल ले जाने की अनुमति दी गई है.

  • परीक्षा दे रहे सभी उम्मीदवरों को XAT 2022 परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है.

  • XAT 2022 परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को अपना फेस मास्क हटाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

  • परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश के समय सभी उम्मीदवारों की फ्रिस्किंग की जाएगी.

XAT के माध्यम से मैनेजमेंट कॉलेज में मिलता है दाखिला

राष्ट्रीय स्तर पर होने वाला XAT देश भर के लाखों छात्रों की पहली पसंद होती है. इस एग्जाम के जरिए देशभर के 150 से ज्यादा मैनेजमेंट संस्थानों में प्रवेश मिलता है. 2 जनवरी 2022 को देशभर के 72 शहरों के 100 से ज्यादा परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की जाएगी. जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में मैनेजमेंट कोर्स के लिए आयोजित होने वाले इस परीक्षा में छात्रों का सेलेक्शन XAT कट-ऑफ के आधार पर किया जाता है. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन, लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के बाद विभिन्न मैनेजमेंट संस्थानों में एडमिशन मिलता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें