1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 bihar ssc vacancy latest news of 12th pass job and bssc graduate level vacancy exam in bihar news today skt

Sarkari Naukri 2021: बिहार में 12वीं और ग्रेजुएट युवाओं के लिए निकलेगी बंपर वैकेंसी, BSSC ने शुरू की दो परीक्षाओं की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari naukri news
Sarkari naukri news
फाइल फोटो

बिहार में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. प्रदेश में बड़े स्तर पर वैकेंसी निकलने वाली है. बिहार कर्मचारी चयन आयोग इस बहाली के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा. इसकी तैयारी भी शुरू हो चुकी है. बीएसएससी दो प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन करने वाला है. जिसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए जाएंगे. पहले द्वितीय इंटर स्तरीय परीक्षा और दूसरा तृतीय स्नातक स्तरीय परीक्षा की वैकेंसी एक साथ निकाली जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार में इंटर और स्नातक स्तर के योग्यता वाली दो वैकेंसी BSSC निकालने की तैयारी कर रही है. नगर विकास विभाग में 2188 पदों के लिए आवेदन भी आयोग के द्वारा मंगाए जा सकते हैं. प्रदेश के कई अलग-अलग विभागों में इंटर स्तरीय सहायक, लिपिक, आशुलिपिक, निम्न वर्गीय लिपिक, सहायक राजभाषा निदेशक के 2649 पदों पर नियुक्ति आयोग के द्वारा की जाएगी. लॉकडाउन खत्म होने के बाद अब संस्थानों में कामकाज धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है. इस महीने के अंत तक विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे जा सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के कई विभागों ने अपने यहां से रिक्तियों का ब्यौरा आयोग के पास भेज दिया है. वहीं कुछ विभागों ने जल्द ही ब्यौरा भेजने की बात भी कही है. सभी विभागों से रिक्तियों की जानकारी जमा करने के बाद आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. गर विकास विभाग में सबसे अधिक वैकेंसी आने की संभावना जताई जा रही है.

जून 2021 के अंत तक विज्ञापन निकल सकते हैं. इंटर के अलावा स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए 1905 पदों के लिए भी विज्ञापन निकालेंगे. जिसके माध्यम से 11 विभागों में नौकरी दी जाएगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस वैकेंसी के तहत सबसे अधिक पद सामान्य प्रशासन विभाग में भरे जाएंगे. यहां सहायक पद के लिए 1360 सीटों पर नियुक्ति होगी.

POSTED BY: Thakur Shaktilocha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें