1. home Hindi News
  2. career
  3. professor job in jharkhand university of technology interview for 12 posts from 22 to 24 november prt

जेयूटी में रखे जायेंगे घंटी आधारित प्रोफेसर, 12 पदों के लिए 22 से 24 नवंबर तक वॉक-इन इंटरव्यू

झारखंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (जेयूटी) में घंटी आधारित अनुबंध पर 12 असिस्टेंट व एसोसिएट प्रोफेसर रखे जायेंगे. इनमें नौ असिस्टेंट प्रोफेसर व तीन एसोसिएट प्रोफेसर होंगे. इच्छुक उम्मीदवार 22 से 24 नवंबर तक होनेवाले वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Career News: जेयूटी में रखे जायेंगे घंटी आधारित प्रोफेसर
Career News: जेयूटी में रखे जायेंगे घंटी आधारित प्रोफेसर
Twitter

झारखंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (जेयूटी) में घंटी आधारित अनुबंध पर 12 असिस्टेंट व एसोसिएट प्रोफेसर रखे जायेंगे. इनमें नौ असिस्टेंट प्रोफेसर व तीन एसोसिएट प्रोफेसर होंगे. इच्छुक उम्मीदवार 22 से 24 नवंबर तक होनेवाले वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. शिक्षकों को कम से कम 30 हजार रुपये अौर अधिक से अधिक 36 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय दिये जायेंगे. असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अभ्यर्थी की आयु 50 वर्ष से कम हो अौर सेवानिवृत्त शिक्षक की अायु 65 वर्ष से कम हो.

एसोसिएट प्रोफेसर के लिए अभ्यर्थी की आयु 55 वर्ष से कम हो, जबकि सेवानिवृत्त शिक्षक की आयु 65 वर्ष से कम हो. विवि द्वारा सिविल इंजीनियरिंग में एक एसोसिएट व तीन असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जायेगी. इनका स्पेशलाइजेशन इनवायरमेंटल इंजीनियरिंग आवश्यक है. इसी प्रकार कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में एक एसोसिएट व तीन असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जायेगी. इनका स्पेशलाइजेशन डाटा साइंस में होना चाहिए.

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एक एसोसिएट प्रोफेसर व तीन असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जायेगी. इनका स्पेशलाइजेशन प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग का जरूरी है. असिस्टेंट व एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति यूजीसी के रेगुलेशन 2018 के आधार पर की जायेगी. प्रोफेसर के लिए न्यूनतम अर्हता पीएचडी अनिवार्य है. पांच वर्ष का शिक्षण अनुभव हो. कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के लिए वॉक इन इंटरव्यू 22 नवंबर को दिन के 10 बजे से लिया जायेगा.

मैकेनिकल/इंडस्ट्रियल/प्रोडेक्शन इंजीनियरिंग के लिए वॉक इन इंटरव्यू 23 नवंबर 2021 के दिन के 10 बजे से अौर सिविल/कैमिकल/ इनवायरमेंटल/बायोटेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग के लिए वॉक इन इंटरव्यू 24 नवंबर 2021 को दिन के 10 बजे से लिया जायेगा. विवि में विभिन्न विषयों में एमटेक की पढ़ाई शुरू करने के उद्देश्य से ही नयी नियमित नियुक्ति नियमावली बनने तक अनुबंध पर रखे जा रहे हैं.

फेल विद्यार्थियों के लिए परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन: झारखंड यूनिवर्सिटी अॉफ टेक्नोलॉजी (जेयूटी) द्वारा संचालित पॉलिटेक्निक कॉलेजों में थर्ड सेमेस्टर (न्यू सिलेबस) में फेल विद्यार्थियों के लिए आयोजित स्पेशल परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन कर दिया गया है. यह परीक्षा अॉनलाइन हो रही है.

जेयूटी के सहायक परीक्षा नियंत्रक के अनुसार, 28, 29 व 30 अक्तूबर 2021 की नहीं हुई परीक्षा अब क्रमश: 11, 12 अौर 13 नवंबर 2021 को होगी. अन्य कार्यक्रम यथावत रहेंगे. सहायक परीक्षा नियंत्रक ने सभी पॉलिटेक्निक कॉलेजों के प्राचार्य/प्रभारी प्राचार्य से आग्रह किया है कि वे अपने स्तर से भी विद्यार्थियों को इसकी जानकारी उपलब्ध करायेंगे.

12 पदों के लिए 22 से 24 नवंबर तक वॉक-इन इंटरव्यू

एमटेक की प्रवेश परीक्षा 21 नवंबर को: जेयूटी में एमटेक इन इन्वायरमेंटल इंजीनियरिंग/प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट/डाटा साइंस में नामांकन के लिए अभ्यर्थियों से 16 नवंबर 2021 तक अावेदन मांगे गये हैं. इसके लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 21 नवंबर 2021 को किया जायेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें