17.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनअवसरNCL Vacancy 2024: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली नियुक्ति, असिस्टेंट फोरमैन ट्रेनी के लिए करें अप्लाई

NCL Vacancy 2024: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली नियुक्ति, असिस्टेंट फोरमैन ट्रेनी के लिए करें अप्लाई

NCL Vacancy 2024: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने भारतीय उम्मीदवारों से असिस्टेंट फोरमैन ट्रेनी के कुल 150 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों को मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले और उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में स्थापित माइंस में नियमित बहाली के तहत भरा जायेगा.

NCL Vacancy 2024: सरकारी नौकरी से जुड़ने का मौका तलाश रहे युवाओं को नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) बेहतरीन अवसर प्रदान कर रहा है. हाल में एनसीएल ने असिस्टेंट फोरमैन ट्रेनी के 150 पदों पर बहाली का नोटिफिकेशन जारी किया है. जानें निर्धारित योग्यता एवं अन्य जानकारियां…

Also Read: JSSC-CGL Admit Card Out: आयोग ने जारी किया JGGLCCE 2024 का एडमिट कार्ड, यहां है डाउनलोड का डायरेक्ट लिंक

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने भारतीय उम्मीदवारों से असिस्टेंट फोरमैन ट्रेनी के कुल 150 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों को मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले और उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में स्थापित माइंस में नियमित बहाली के तहत भरा जायेगा.

कुल पद 150

  • असिस्टेंट फोरमैन ट्रेनी

  • ई एंड टी 9

  • मेकेनिकल 59

  • इलेक्ट्रिकल (एक्सकेवेशन) 48

  • इलेक्ट्रिकल (ई एंड एम) 34

आवश्यक योग्यता

मान्यताप्राप्त संस्थान से संबंधित विषय के साथ तीन वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त करनेवाले युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. पद के अनुसार तय योग्यता के बारे में विस्तार से जानने के लिए जारी की गयी अधिसूचना देखें.

आयु सीमा

आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष तय है. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी. आयु की गणना 5 फरवरी, 2024 के आधार पर की जायेगी.

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग पीरियड के दौरान 47330.25 रुपये प्रतिमाह दिये जायेंगे. असिस्टेंट फोरमैन ट्रेनी (ई एंड टी) के लिए ट्रेनिंग पीरियड एक वर्ष व अन्य पदों के लिए दो वर्ष है.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में दी गयी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जायेगा.

आवेदन शुल्क

सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग-नॉन क्रीमी लेयर/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1180 रुपये अदा करने होंगे. अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ ईएसएम/ दिव्यांग/ डिपार्टमेंटल उम्मीदवारों को किसी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना है.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अंतिम तिथि : 5 फरवरी, 2024.

अन्य जानकारी के लिए देखें : www.nclcil.in

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें