26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

JSSC-CGL Admit Card Out: आयोग ने जारी किया JGGLCCE 2024 का एडमिट कार्ड, साइट डाउन है यहां से करें डाउनलोड

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जेएसएससी सीजीएल (JSSC CGL 2024) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. एडमिट कार्ड जारी होते ही जेएसएससी की ऑफिशियल साइट डाउन हो गई. अगर आपके साथ भी यह दिक्कत आ रही है, तो हम आपको यहां डायरेक्ट लिंक देंगे, जिससे आसानी से अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

JSSC CGL Admit Card 2024: जेएसएससी ने झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा – 2023 यानी JSSC CGL का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का लिंक आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जारी किया गया है. अभ्यर्थी वहां से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की जरूरत होगी. इस भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 2025 वैकेंसी भरी जाएंगी. काफी लंबे समय से अभ्यर्थी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं. मालूम हो कि जेएसएससी सीजीएल 2023 की परीक्षा का आयोजन 28 जनवरी 2024 और 4 फरवरी 2024 को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा.

कैसे डाउनलोड करें?

जेएसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं.

  • झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं.

  • होमपेज पर, “Admit Card” का ऑप्शन दिखेगा, उस पर क्लिक करें.

  • एक नया पेज खुलेगा. यहां, आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पंजीकृत लॉगिन पासवर्ड दर्ज करना होगा.

  • इसके बाद “Login” बटन पर क्लिक करें.

  • लॉग इन करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां “JSSC CGL Admit Card Download” बटन का ऑप्शन दिख जाएगा.

  • अब JSSC CGL Admit Card Download पर क्लिक करें, आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

  • “Download” बटन पर क्लिक करके इसे डाउनलोड करें.

यहां है डायरेक्ट लिंक

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से एडमिट कार्ट जारी होते ही, जेएसएससी की ऑफिशियल साइट डाउन हो गई. ऑफिशियल साइट ओपेन नहीं पा रहा है. अगर आपके साथ भी यह दिक्कत आ रही है, तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. लिंक क्लिक करते ही आपको सामने एक पेज खुलेगा, जिसमें अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करना होगा. इसके अलावा एक कैप्चा फिल करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.

JSSC CGL Admit Card Download Direct Link

केवल इन्हीं लोगों के लिए जारी किया गया एडमिट कार्ड

जैसा कि जेएसएससी सीजीएल 2023 की परीक्षा दो चरणों में 28 जनवरी 2024 और 4 फरवरी 2024 को हो रही है. ऐसे में आयोग ने उन्हीं लोगों के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है जिनकी परीक्षा 28 जनवरी को हो रही है. 4 फरवरी को जिनकी परीक्षा होनी है, उनके लिए भी जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

Undefined
Jssc-cgl admit card out: आयोग ने जारी किया jgglcce 2024 का एडमिट कार्ड, साइट डाउन है यहां से करें डाउनलोड 2
क्या है चयन प्रक्रिया

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अंतर्गत विभिन्न रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती दो चरणों के माध्यम से की जाएगी. पहला चरण लिखित परीक्षा (पेपर 1, 2 और 3) की होगी. इसमें सफल उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. यह भर्ती सहायक शाखा अधिकारी, कनिष्ठ सचिवालय सहायक, ब्लॉक आपूर्ति अधिकारी और योजना सहायक पदों के लिए की जा रही है.

कितनी होगी सैलरी
  • सहायक प्रशाखा पदाधिकारी- लेवल 7- 49900 -142400

  • कनीय सचिवालय सहायक- लेवल 2- 19900- 63200

  • प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी- लेवल 6- 35400 – 112400

  • प्लानिंग असिस्टेंट- लेवल 5- 29200 – 93300

Also Read: जेएसएससी ने रिजल्ट से पहले रद्द कर दी थी नियुक्ति प्रक्रिया, झारखंड हाईकोर्ट ने मांगा जवाब Also Read: JSSC ने संशोधित विज्ञापन में वरीय अंकेक्षक के 138 पद हटा दिये, अभ्यर्थी परेशान
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें