34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्रिसमस : पार्क स्ट्रीट पर रहेगी 1500 पुलिसकर्मियों की नजर,पांच वाच टावर की मदद से होगी निगरानी

पश्चिम बंगाल में शनिवार, 24 दिसंबर से ही क्रिसमस और नये वर्ष को लेकर पार्क स्ट्रीट और इसके आसपास के इलाकों में काफी भीड़ उमड़ सकती है.पार्क स्ट्रीट की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका 24 दिसंबर से संचालन शुरू होगा.

पश्चिम बंगाल में शनिवार, 24 दिसंबर से ही क्रिसमस और नये वर्ष को लेकर पार्क स्ट्रीट और इसके आसपास के इलाकों में काफी भीड़ उमड़ सकती है. ऐसे में भीड़ से बचने के लिए 24 दिसंबर से ही पार्क स्ट्रीट व इसके आसपास के इलाकों में कम से कम 1,500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की जायेगी. 31 दिसंबर को पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाकर 3,000 कर दी जायेगी. लालबाजार सूत्र बताते हैं कि सुरक्षा के लिहाज से पूरे पार्क स्ट्रीट और आसपास के क्षेत्रों को छह जोन व सेक्टरों में बांटा गया है. प्रत्येक जोन की निगरानी में डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारी मौजूद रहेंगे. वहीं, विभिन्न इलाकों के महत्व व वहां जुटने वाली भीड़ के आधार पर वहां असिस्टेंट कमिश्नर की तैनाती भी की जायेगी.

Also Read: Breaking News: राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक के लिए 30 दिसंबर को कोलकाता आएंगे PM, ममता भी लेंगी हिस्सा
अलग कंट्रोल रूम से सुरक्षा पर रखी जायेगी नजर

पार्क स्ट्रीट की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका 24 दिसंबर से संचालन शुरू होगा. वहां उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए 25 दिसंबर को पार्क स्ट्रीट में वाहनों की आवाजाही नियंत्रित की जायेगी. सुरक्षा के लिए पूरे पार्क स्ट्रीट व आसपास के इलाकों में पांच वाच टावर बनाये गये हैं. अलग-अलग घरों की छतों से भी भीड़ पर नजर रखी जायेगी. दूरदराज क्षेत्र से इन इलाकों में आने वालों की मदद के लिए नौ पुलिस सहायक बूथ बनाये गये हैं. किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए 100 नंबर पर फोन कर पुलिस की मदद ली जा सकती है.

Also Read: वेस्ट बंगाल को नए साल का तोहफा, जल्द दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
बार व रेस्तरां के आसपास भी विशेष नजरदारी

पार्क स्ट्रीट व शेक्सपीयर सरणी इलाके में स्थित बार व रेस्तरां के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. स्थानीय थाने की पुलिस की तरफ से बार-रेस्तरां के प्रबंधकों के साथ बैठक कर उनसे भीतर व बाहर अतिरिक्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाने का अनुरोध किया गया है. अतिरिक्त संख्या में सुरक्षा गार्डों को भी वहां सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है, जिससे कोई भी गड़बड़ी करने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जा सके. भीड़भाड़ के बीच छेड़खानी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए पर्याप्त संख्या में सफेद पोशाक में पुलिसकर्मियों व महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा क्विक रेस्पांस टीम, पीसीआर वैन, हैवी रेडियो फ्लाइंग स्क्वाड और मोटर साइकिल पेट्रोलिंग टीम पार्क स्ट्रीट के साथ दक्षिण कोलकाता के विभिन्न इलाकों में गश्त लगायेंगी.

Also Read: ग्रुप डी : नियुक्ति परीक्षा में शून्य पानेवाले को स्कूल में घुसने न दें : हाइकोर्ट

रिपोर्ट : विकास कुमार गुप्ता कोलकाता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें