1. home Hindi News
  2. business
  3. stock market 25th march 2022 volatility in stock market sensex nifty slipped after good start prt

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, अच्छी शुरूआत के बाद फिसला सेंसेक्स-निफ्टी

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला. लेकिन, थोड़ी ही देर में लाल निशान के घेरे में आ गया. शेयर बाजार में बैंकिंग, ऑटो, आईटी, रियल एस्टेट, फार्मा जैसे सेक्टरों के शेयर के भाव में तेजी दिख रही है. टाइटन मारुति सुजूकी, सिपला जैसे शेयरों के भाव गिरे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Stock Market
Stock Market
Twitter

Stock Market: कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला. लेकिन उतार-चढ़ाव के बीच बाजार थोड़ी ही देर में लाल निशान के घेरे में आ गया. आज यानी 24 मार्च को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 226 अंकों की तेजी के साथ 57,804 अंको पर खुला, वहीं, निफ्टी में 67 अंकों की तेजी के साथ 17,289 अंकों की बढ़त के साथ खुला. लेकिन फिर बाजार में बिकवाली हावी हो गई.

बाजार का हाल: दिन के करीब 11 बजे शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान के दायरे नजर आये. सेंसेक्स अभी 104.63 अंकों की गिरावट के साथ 57,497.46 पर है. वहीं, निफ्टी 26.75 अंकों की गिरावट के साथ 17,196.65 पर कारोबार कर रहा है. इस बीच निफ्टी बैंक भी लाला निशान के घेरे में है. निफ्टी बैंक 0.02 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 35,518.75 पर कारोबार कर रहा है.

किन शेयरों के भाव चढ़े: शेयर बाजार में बैंकिंग, ऑटो, आईटी, रियल एस्टेट, फार्मा जैसे सेक्टरों के शेयर के भाव में आज शानदार तेजी दिख रही है. बजाज ऑटो के शेयर करीब 2 फीसदी ऊपर पहुंच गए हैं. बैंकिंग सेक्टर में आज बंधन बैंक के शेयर में तेजी दिखाई दे रही है. बंधन बैंक 2.47 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है.

किन शेयरों के भाव गिरे: उतार-चढ़ाव भरे आज के बाजार में निफ्टी की बात करें तो टाइटन मारुति सुजूकी, सिपला जैसे शेयरों के भाव गिरे हैं. सबसे ज्यादा गिरावट टाइटन में दिख रही है. टाइटन में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दिख रही है. वहीं निफ्टी बैंक की बात करें तो आज एचडीएफसी बैंक के शेयर के वैल्यू लाल निशान में हैं. एचडीएफसी बैंक के शेयर में 0.49 फीसदी की मामूली गिरावट है. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक एयू स्मॉल फाइनेंस के शेयर में गिरावट आयी है.

इससे पहले गुरुवार को शेयर बाजार हल्की गिरावट के साथ बंद हुए थे. गुरुवार को बाजार में उतार-चढ़ाव होता रहा. कारोबार के अंत में सेंसेक्स 89.14 अंक यानी 0.14 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ था. वहीं निफ्टी 23 अंक यानी 0.13 फीसदी गिरकर बंद हुआ था.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें