1. home Hindi News
  2. business
  3. share market today wednesday 02 september opened with green mark showed little up in points sensex and nifty busines news hindi pwn

Sensex Today 02 September : मामूली बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी में 16 अंक की मजबूती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sensex Today 02 September : मामूली बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी में 16 अंक की मजबूती
Sensex Today 02 September : मामूली बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी में 16 अंक की मजबूती
Twitter

इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार से शेयर बाजार में तेजी से खुलने का सिलसिला जारी है. आज बुधवार 2 सिंतंबर को भी बाजार तेजी से खुला. बीएसइ (BSE) का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) करीब 51.03 अंक की उछाल के साथ 38951.83 अंक के स्तर पर खुला. निफ्टी में भी तेजी रही. नएसइ (NSE) के 50 शेयरों वाले मेन इंडेक्स निफ्टी 16.70 अंक की मजबूती के साथ 11487.00 अंक के स्तर पर खुला.

बीएसई में आज 87 कंपनियों में ट्रेडिंग की शुरुआत हुई. इसमें से 537 शेयरों में तेजी रही. जबकि 283 कंपनियों के शेयर गिरावट के साथ खुले. 57 कंपनियों के शेयर के दाम में कोई उतार चढ़ाव नहीं हुआ.

आज ओएनजीसी , अल्ट्राटेक सीमेंट, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, आईटीसी और एचसीएल टेक के शेयर्स में तेजी देखी गयी, जबकि, बजाज आटो, एसबीआई, एचडीएफसी, कोटक बैंक, टाइटन कंपनी और एक्सिस बैंक के शेयर के दाम में गिरावट देखी गयी.

आईटी इंडेक्स में आज एक फीसदी मदबूती है. मेटल, फार्मा और एफएमसीजी इंडेक्स में भी बढ़त देखी जा रही है. जबकि बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो और रियल्टी इंटेक्स में आधा से अधिक अंको की गिरावट देखी गयी. निफ्टी के मुख्य 11 में 7 इंडेक्स लाल निशान को छू रहे हैं.

मंगलवार एक सितंबर को शेयर बाजार तेजी के साथ खुला था. बीएसइ (BSE) का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) करीब 194.42 प्वाइंट की मजबूती के साथ 38822.71 के स्तर पर खुला था. एनएसइ (NSE) के 50 शेयरों वाले मेन इंडेक्स निफ्टी (Nifty) में भी सुबह तेजी रही और निफ्टी (Nifty) 57.50 अंक की तेजी के साथ 11445.00 अंक के स्तर पर खुला था. हालांकि शुरूआत में बाजार में आयी तेजी लंबे समय तक नहीं टिक पायी और शेयर बाजार में निफ्टी और सेंसेक्स लाल निशान को छूने लगे थे. पर शाम में शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ था

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें