1. home Home
  2. business
  3. sbi mf funds management soon meet ibanks for ipo mandate here all detail amh

SBI फंड्स के IPO की तैयारी, आपको मिलेगा कमाई का मौका ? जान लें काम की बात

इस आईपीओ के माध्यम से कंपनी कम से कम 500 मिलियन डॉलर जुटाने की तैयारी में है. यहां चर्चा कर दें कि एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट लिमिटेड, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और फ्रांस के अमुंडी एसेट मैनेजमेंट का ज्वाइंट वेंचर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI IPO
SBI IPO
twitter

यदि आप आईपीओ के जरिए कमाने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर पर एक नजर जरूर डाल लें. दरअसल, एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट लिमिटेड के इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) की तैयारी में है. इस आईपीओ की बात करें तो इसका प्रबंधन करने के लिए जल्द ही निवेश बैंकों के चयन होने के आसार नजर आ रहे है.

इस आईपीओ के माध्यम से कंपनी कम से कम 500 मिलियन डॉलर जुटाने की तैयारी में है. यहां चर्चा कर दें कि एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट लिमिटेड, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और फ्रांस के अमुंडी एसेट मैनेजमेंट का ज्वाइंट वेंचर है. सूत्रों की मानें तो इस सप्ताह की शुरुआत में एसबीआई को फंड्स मैनेजमेंट ने कई निवेश बैंकों से बोलियां मिलीं हैं. बैंकों के पास बुधवार तक बोलियां जमा करने का वक्त था.

खबरों की मानें तो मानदंडों को पूरा करने वाले ज्यादातर शीर्ष बैंकों ने आईपीओ के लिए आवेदन करने का काम किया है. एसबीआई फंड अब प्रस्तुतियों के लिए बोलीदाताओं को न्योता देंगे. इसके बाद वे अपने आईपीओ के प्रबंधन के लिए सिंडिकेट का चयन करने का काम करेंगे.

बताया जा रहा है कि प्रस्तुतियां इस महीने के अंत से पहले या अगले महीने की शुरुआत में हो सकती है. एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया द्वारा जारी आंकड़ों पर नजर डालें तो, म्यूचुअल फंड में मासिक व्यवस्थित निवेश योजनाओं का योगदान बढ़ चुका है. दिसंबर में रिकॉर्ड 11,305.34 करोड़ रुपये रहा, जो नवंबर में पिछले उच्च स्तर 11,004.94 करोड़ पर नजर आया था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें