1. home Hindi News
  2. business
  3. reliance jio ipo mukesh ambani mulls india largest ipos for jio reliance retail smb

Reliance Jio IPO: मुकेश अंबानी लाने वाले हैं जियो और रिलायंस रिटेल का आईपीओ!

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी जल्द ही आईपीओ लाने की विचार कर रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि मुकेश अंबानी जल्द ही रिलायंस जियो (Reliance Jio IPO) और रिलायंस रिटेल (Reliance Retail Ventures IPO) का आईपीओ ला सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Reliance Jio IPO  and Reliance Retail Ventures IPO Latest News Updates
Reliance Jio IPO and Reliance Retail Ventures IPO Latest News Updates
File Pic of Mukesh Ambani

Reliance Jio IPO News: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी जल्द ही आईपीओ लाने की विचार कर रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि मुकेश अंबानी जल्द ही रिलायंस जियो (Reliance Jio IPO) और रिलायंस रिटेल (Reliance Retail Ventures IPO) का आईपीओ ला सकते हैं.

AGM में आईपीओ लाने का ऐलान संभव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एजीएम में कंपनी अपने रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के आईपीओ लाने की ऐलान कर सकती है. बताया जा रहा है कि यह देश के सबसे बड़े आईपीओ होंगे. ऐसे में मुकेश अंबानी एक बार फिर से भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स बन जाएंगे. बता दें कि हाल ही में गौतम अडानी (Gautam Adani ) ने मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani News) को पछाड़ दिया है और देश के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं.

अलग-अलग आईपीओ लाने की तैयारी

बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी अपनी टेलिकॉम फर्म रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल के लिए अलग-अलग आईपीओ लाने की तैयारी में हैं. हिंदू बिजनस लाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो के आईपीओ से करीब 50 हजार करोड़ और रिलायंस रिटेल के आईपीओ से करीब 75 हजार करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश हो सकती है.

पेटीएम का आईपीओ अब तक सबसे बड़ा IPO

उल्लेखनीय है कि अभी तक पेटीएम (Paytm IPO) का आईपीओ देश का सबसे बड़ा आईपीओ है, जिसका साइज 18 हजार करोड़ रुपये के करीब था. वहीं, अब 21 हजार करोड़ रुपये के आईपीओ के साथ एलआईसी (LIC IPO News) सबसे बड़ा आईपीओ बनने जा रहा है. बताया जा रहा है कि इन दोनों का रिकॉर्ड मुकेश अंबानी की कंपनियां तोड़ देगी. इधर, रिलायंस जियो के शेयर को अमेरिकी स्टॉक मार्केट नेसडेक में भी लिस्ट कराए जाने की बात कही जा रही है, जो टेक कंपनियों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा शेयर बाजार है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें