1. home Hindi News
  2. business
  3. multibagger stock adani power share price return 100 percent in just one month smb

Multibagger Stock: अडानी के इस शेयर में निवेशकों की हुई बंपर कमाई, 30 दिन में मिला 100 प्रतिशत रिटर्न

अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर के भाव लगातार बढ़त बनाए हुए है. इस ग्रुप की शेयर बाजार में लिस्टेड सात कंपनियों में से एक का रिटर्न बहुत ही शानदार रहा है. इसमें निवेश करने वाले इन्वेस्टर्स के पैसे महीनेभर में ही डबल हो गए है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Multibagger Stock: Adani Power Share Price News Today
Multibagger Stock: Adani Power Share Price News Today
File

Multibagger Stock: अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर के भाव लगातार बढ़त बनाए हुए है. इस ग्रुप की शेयर बाजार में लिस्टेड सात कंपनियों में से एक का रिटर्न बहुत ही शानदार रहा है. इसमें निवेश करने वाले इन्वेस्टर्स के पैसे महीनेभर में ही डबल हो गए है.

लगातार 5वें दिन इसके शेयर पर लगा अपर सर्किट

दरअसल, अडानी ग्रुप की थर्मल पॉवर कंपनी (Adani Power) लगातार अपना पावर दिखा रही है. इस शेयर की कीमत बीते एक महीने में 100 प्रतिशत तक चढ़ चुका है. लगातार 5वें दिन इसके शेयर पर अपर सर्किट लगा और ये एक दिन में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ बीएसई पर करीब 300 रुपये के भाव पर बंद हुआ. इस शेयर के महीनेभर के रिटर्न को देखें, तो इस दौरान इसका शेयर भाव 152 रुपये से 300 रुपये पर पहुंच गया है. साफ है कि इस शेयर में निवेश से महीनेभर में रिटर्न 100 प्रतिशत रहा है.

निवेशकों को इस साल करीब 200 फीसदी मिला रिटर्न

2022 में मल्टीबैगर शेयरों में शामिल रहे अडानी ग्रुप के इस शेयर ने अपने निवेशकों को इस साल करीब 200 फीसदी रिटर्न दिया है. जबकि, इस शेयर का रिटर्न 5 साल में 800 फीसदी रहा है. विशेषज्ञों का मानना है कि इसकी रफ्तार अभी और बढ़ेगी. वहीं 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर अवधि में कंपनी का कुल मुनाफा 218.49 करोड़ रुपये रहा. जबकि 2020-21 की इसी अवधि में कंपनी को 288.74 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

जल्द MSCI India Index में शामिल होगा Adani Power!

अदानी ग्रुप की सात लिस्टेड कंपनियों में से अडानी पॉवर सोमवार को छठी ऐसी कंपनी बन गई, जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन एक लाख करोड़ रुपये रहा है. इस शेयर के भाव में बढ़ोतरी की एक बड़ी वजह देश में बिजली की मांग का लगातार बढ़ना है और इससे निवेशकों के बीच कंपनी के फ्यूचर को लेकर पॉजिटिव रूझान बना हुआ है. अडानी पॉवर को जल्द MSCI India Index में शामिल किया जा सकता है. इसके बारे में 13 मई को अनाउंसमेंट हो सकती है.

और चढ़ेगा अदानी पावर के शेयर का भाव

मार्च 2022 में Adani Power ने घोषणा की थी वो अपनी छह पूर्व स्वामित्व वाली सब्सिडियरी का विलय करेगी. इससे भी कंपनी के शेयर का भाव आने वाले दिनों में चढ़ने की उम्मीद है. हालांकि, किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले आपको विशेषज्ञों से सलाह मशविरा करना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें