1. home Hindi News
  2. business
  3. pm narendra modi visits serum institute of india in pune maharashtra to review corona vaccine development vwt

कोरोना वैक्सीन का अपडेट लेने हैदराबाद के बाद पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट पहुंचे पीएम मोदी, वैज्ञानिकों से करेंगे बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीरम इंस्टीट्यूट में वैज्ञानिकों के साथ बात करते पीएम मोदी.
सीरम इंस्टीट्यूट में वैज्ञानिकों के साथ बात करते पीएम मोदी.
फोटो : ट्विटर.

Coronavirus indigenous vaccine latest news : हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक के वैज्ञानिकों से कोरोना वायरस के स्वदेशी वैक्सीन का अपडेट लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट पहुंच गए हैं. यहां भी वे वैज्ञानिकों से कोरोना वायरस के टीके का अपडेट लेंगे. इसके पहले, उन्होंने अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क के बाद हैदराबाद के भारत बायोटेक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को की लैब में वैज्ञानिकों से बातचीत करके कोरोना वायरस के स्वदेशी वैक्सीन के बारे में अपडेट लिया था.

भारत बायोटेक में कोरोना वायरस का स्वदेशी टीका विकसित करने वाले वैज्ञानिकों ने प्रधानमंत्री मोदी को इसकी प्रगति के बारे में ताजा जानकारी उपलब्ध कराई. बता दें कि पीएम मोदी शनिवार को कोरोना वायरस का टीका तैयार करने वाली कंपनियों के सेंटर में जाकर वैक्सीन की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं. इसके साथ ही, वैज्ञानिकों से बात कर वैक्सीन कब तक आ जाएगी, इसकी भी जानकारी ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को तीन कोरोना वैक्सीन सेंटर का दौरा किया. अपने इस कार्यक्रम के दौरान उन्हें सबसे पहले अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला पार्क का दौरा कर वहां के वैज्ञानिकों से स्वदेशी कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी हासिल की.

इसके बाद उन्होंने हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक के वैक्सीन सेंटर में जाकर वैज्ञानिकों से अपडेट लिया. कार्यक्रम के सबसे आखिर में वे पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट पहुंचे हैं. यहां पर प्रधानमंत्री मोदी वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर वैक्सीन की तैयारियों, सामने आने वाली चुनौतियों और प्रयासों का खाका तैयार करने के संबंध में जानकारी हासिल करेंगे.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अभी हाल ही में देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति और उससे निपटने को लेकर किए जा रहे उपायों पर चर्चा की थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के टीके की प्रगति, उसके वितरण और प्रथम चरण के टीकाकरण को लेकर भी बातचीत की थी.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें