1. home Hindi News
  2. business
  3. pm narendra modi was briefed about indigenous coronavirus vaccine of bharat biotech at its facility in hyderabad telangana today vwt

भारत बायोटेक के लैब में पहुंचे पीएम मोदी, वैज्ञानिकों से लिया स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का अपडेट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हैदराबाद में भारत बायोटेक के वैज्ञानिकों से स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का अपडेट लेते प्रधानमंत्री मोदी.
हैदराबाद में भारत बायोटेक के वैज्ञानिकों से स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का अपडेट लेते प्रधानमंत्री मोदी.
फोटो : ट्विटर.

Coronavirus indigenous vaccine : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तेलंगाना के हैदराबाद स्थिति भारत बायोटेक की लैब में पहुंचकर कोरोना वायरस के स्वदेशी वैक्सीन के बारे में अपडेट जानकारी ली. यहां पर कोरोना वायरस का स्वदेशी टीका विकसित करने वाले वैज्ञानिकों ने प्रधानमंत्री मोदी को इसकी प्रगति के बारे में ताजा जानकारी उपलब्ध कराई.

इसके साथ ही, प्रधानमंत्री मोदी ने स्वदेशी कोरोना वैक्सीन के अब तक के परीक्षणों में वैज्ञानिकों को उनकी प्रगति के लिए ट्वीट करके बधाई भी है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि शीघ्र प्रगति के लिए उनकी टीम आईसीएमआर के साथ मिलकर काम कर रही है.

बता दें कि स्वदेशी कोरोना वायरस की वैक्सीन का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का हैदराबाद स्थिति भारत बायोटेक का दौरा करने के अलावा पुणे स्थिति सीरम इंस्टीट्यूट जाने का भी है. यहां पर वैज्ञानिकों से चर्चा करने के बाद वे पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट जाएंगे. इन शहरों में अलग-अलग कंपनियों के द्वारा कोरोना वैक्सीन तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है. पीएम मोदी कंपनियों के सेंटर में जाकर वैक्सीन की प्रगति के बारे में जानकारी लेंगे. उनकी समस्याओं को जानेंगे और वैक्सीन कब तक आ जाएगी, इसकी भी जानकारी हासिल करेंगे.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अभी हाल ही में देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति और उससे निपटने को लेकर किए जा रहे उपायों पर चर्चा की थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के टीके की प्रगति, उसके वितरण और प्रथम चरण के टीकाकरण को लेकर भी बातचीत की थी.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें