1. home Hindi News
  2. business
  3. lic ipo subscription status lic ipo get big response on the first day know all details here smb

LIC IPO को पहले ही दिन मिला शानदार रेस्पांस, जानिए कौन-सा हिस्सा कितना हुआ सब्सक्राइब

LIC IPO Subscription Status भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ (IPO) को पहले दिन बुधवार को 67 फीसदी अभिदान मिला. शेयर मार्केट के आंकड़ों के अनुसार, कुल निर्गम में से पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को 1.9 गुना अभिदान मिला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LIC IPO Subscription Status Latest News Updates
LIC IPO Subscription Status Latest News Updates
Prabhat Khabar

LIC IPO Subscription Status भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ (IPO) को पहले दिन बुधवार को 67 फीसदी अभिदान मिला. शेयर मार्केट के आंकड़ों के अनुसार, कुल निर्गम में से पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को 1.9 गुना अभिदान मिला. बता दें कि सरकार को एलआईसी के आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. वह एलआईसी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है.

902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया IPO के लिए मूल्य दायरा

आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ आज खुदरा और संस्थागत निवेशकों के लिए खुला और यह 9 मई को बंद होगा. बीएसई (BSE) पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पहले दिन पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को 1.9 गुना अभिदान मिला. जबकि, कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्सा पूरा भर गया. पात्र संस्थागत खरीदारों (QIB) और गैर-संस्थागत खरीदारों वाले हिस्से के लिए अबतक कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

खुदरा निवेशकों की श्रेणी में मिला करीब 60 प्रतिशत अभिदान

पहले दिन क्यूआईबी वाले हिस्से को 33 प्रतिशत और गैर-संस्थागत खरीदारों के हिस्से को 27 प्रतिशत अभिदान मिला. खुदरा निवेशकों की श्रेणी में करीब 60 प्रतिशत अभिदान मिला. खुदरा निवेशकों और पात्र कर्मचारियों को प्रति इक्विटी शेयर 45 रुपये की छूट मिलेगी, जबकि एलआईसी के पॉलिसीधारक 60 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की छूट पा सकेंगे. यह आईपीओ बिक्री पेशकश (OFS) के रूप में है और इसके जरिये सरकार 22.13 करोड़ शेयर बेचना चाहती है.

कंपनी के शेयर 17 मई को हो सकते हैं सूचीबद्ध

कंपनी के शेयर 17 मई को सूचीबद्ध हो सकते हैं. एलआईसी ने बताया कि उसने एंकर निवेशकों से 5,627 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं, जिनमें घरेलू कंपनियों की बहुतायत है. एंकर निवेशकों के लिए 949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर पर 5.92 करोड़ शेयर आरक्षित रखे गए थे.

जानिए कब आएगा डीमैट खातों में शेयर

एलआईसी के शेयर 16 मई को डीमैट खातों में क्रेडिट होंगे. वहीं, कंपनी 17 मई को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो सकती है. बता दें कि एलआईसी ने एंकर निवेशकों से 5,627 करोड़ रुपये जुटाए हैं. एंकर निवेशकों के लिए 949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर पर 5.92 करोड़ शेयर आरक्षित रखे गए थे. यह आईपीओ देश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ है. इसके बाद दूसरे नंबर पर पेटीएम का आईपीओ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें