1. home Hindi News
  2. business
  3. karur vysya bank enters into corporate bullion market

अब सोना-चांदी की सप्लाई भी करेगा करूर वैश्य बैंक, कॉरपोरेट सर्राफा कारोबार में रखा कदम

By KumarVishwat Sen
Updated Date
करूर वैश्य बैंक
करूर वैश्य बैंक

कोयंबटूर : कोरोना वायरस बढ़ते संक्रमण की वजह से सर्राफा बाजार की कीमती धातु सोना की कीमतों में आयी गिरावट के बाद न केवल निवेशक उत्साहित नजर आ रहे हैं, बल्कि बैंकिंग सेक्टर भी इस ओर कदम बढ़ाने लगे हैं. अब तक बैंक के लॉकर में सोना सुरक्षित रखा जाता रहा है, लेकिन अब निजी क्षेत्र के करूर वैश्य बैंक ने सोना-चांदी आपूर्ति करने का मन बनाया है. करूर वैश्य बैंक ने बुधवार को अपने कॉरपोरेट ग्राहकों के लिए सर्राफा कारोबार में उतरने की घोषणा की.

बैंक ने एक बयान में कहा कि करूर वैश्य बैंक करीब 6,000 आभूषण विक्रेताओं और विनिर्माताओं को अपनी सेवाएं देता है. अब बैंक अपने इन कॉरपोरेट ग्राहकों को बी2बी (बिजनेस 2 बिजनेस) सोने और चांदी की आपूर्ति भी करेगा. बैंक ने कहा कि इससे उसके ग्राहकों को इस प्रतिस्पर्धी उद्योग में बेहतर क्षमता के साथ काम करने में मदद मिलेगी.

देश के सकल घरेलू उत्पाद में रत्न एवं आभूषण उद्योग की हिस्सेदारी करीब सात फीसदी है. देश के कुल वस्तु निर्यात में यह क्षेत्र 15 फीसदी का योगदान देता है. चीन के बाद भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सोने का बाजार है. वर्ष 2019 में यहां सोने की मांग करीब 700 टन थी. बैंक ने प्रयोग के तौर पर हाल में चेन्नई और कोयंबटूर में अपने ग्राहकों को इसकी आपूर्ति की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें