1. home Home
  2. business
  3. jet airways statr flight soon 30 aircraft business news jet airways fir bharegi udaan prt

फिर से उड़ान भरने को तैयार जेट एयरवेज, 30 विमानों के परिचालन से होगी शुरुआत

देश में एक बार फिर से जेट एयरवेज उड़ान भरने को तैयार है. कंपनी जल्द ही 30 विमानों के साथ इसकी शुरुआत करने जा रही है. जाने-माने कारोबारी मुरारी लाल जालान इस कंसोर्टियम के प्रोमोटर हैं. इसमें लंदन की कंपनी कालरॉक कैपिटल शामिल है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेट एयरवेज शुरू करेगा फिर से परिचालन
जेट एयरवेज शुरू करेगा फिर से परिचालन
File Photo
  • 30 विमानों के परिचालन के साथ फिर से उड़ान भरेगी जेट एयरवेज

  • दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों से भी उड़ानें शुरू करने की है योजना

  • सभी पूर्व कर्मचारियों पर कंपनी करेगी विचार

देश में एक बार फिर से जेट एयरवेज उड़ान भरने को तैयार है. कंपनी जल्द ही 30 विमानों के साथ इसकी शुरुआत करने जा रही है. जेट एयरवेज को फिर से सक्रिय करने से दुनिया भर में मजबूत संदेश गया है. एनसीएलटी मुंबई पीठ ने दिवालिया जेट एयरवेज के लिए जालान कालरॉक कंसोर्टियम (जेकेसी) की समाधान योजना को 22 जून 2021 को मंजूर किया था. जाने-माने कारोबारी मुरारी लाल जालान इस कंसोर्टियम के प्रोमोटर हैं. इसमें लंदन की कंपनी कालरॉक कैपिटल शामिल है.

जेट एयरवेज 2.0 पूर्ण सेवा वाली प्रीमियम विमान सेवा की तरह अंतर्देशीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की उड़ानों का परिचालन करेगी. दिल्ली-एनसीआर इसका आधार होगा. पहले चरण में शुरुआती परिचालन 30 नये विमानों से शुरू होंगे. इनमें 25 नैरो (संकरे) बॉडी वाले और पांच विस्तृत बॉडी वाले एयरक्राफ्ट होंगे.

स्लॉट और सेक्टर के लिहाज से मेट्रो, मिनी मेट्रो और छुट्टियां मनानेवाले गंतव्य इसमें शामिल होंगे. दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के अलावा जेट 2.0 दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में उपकेंद्र शुरू करने की योजना पर काम कर रहा है.

जेट एयरवेज 2.0 में अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए सीधी उड़ान पेश करने की योजना है. इस योजना में दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में उड़ान को बढ़ावा देना शामिल है. जेट एयरवेज की नयी शुरुआत से इस क्षेत्र में रोजगार के नये मौके मिलेंगे. कंसोर्टियम जेट एयरवेज के सभी पूर्व कर्मचारियों पर विचार करेगा. प्रतिभा के आधार पर और जेट 2.0 की आवश्यकता के अनुसार नियुक्ति की जायेगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें