1. home Hindi News
  2. business
  3. irctc indian railways latest updates railway cancelled tains due to farmer strike bharat bandh trains cancel here full list time and table special festival trains train radd amh

IRCTC/Indian Railways Latest Updates : इस रूट की ट्रेनें कैंसल, झूठी खबर से सावधान, जानें लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railway News
IRCTC/Indian Railway News
File Photo

IRCTC/Indian Railways Latest Updates : दिवाली (Diwali 2020) और छठ (chhath 2020) में लोग घर जानें का प्लान बना रहे हैं. जो दूर दराज रहते हैं वो ट्रेन से (diwali, chhath special trains) अपनों के पास पहुंचना चाहते हैं. इसी बीच ट्रेन के संचालन को लेकर एक खबर चल रही थी जिसका रेलवे की ओर से खंडन किया गया है.

रेलवे ने गुरुवार को कहा कि किसानों के प्रदर्शन के कारण पंजाब में ट्रेनों का परिचालन नहीं हो रहा है. किसान नए कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उत्तरी रेलवे के एक प्रवक्ता ने राज्य में ट्रेन सेवाओं के बहाल होने की अटकलों के बीच कहा कि ट्रेन सेवाएं बहाल नहीं की गई हैं.

उत्तरी रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने कहा कि कुछ समाचार पत्रों में पंजाब में रेल सेवाएं बहाल होने की खबरें छपी हैं. एक बार फिर यह स्पष्ट किया जाता है कि यह झूठी खबर है और अभी वहां ट्रेनें अभी नहीं चल रही हैं. कुमार ने कहा कि ये समाचार पत्र 22 अक्टूबर को जारी की गई उत्तरी रेलवे की प्रेस विज्ञप्ति का हवाला दे रहे हैं, जब एक दिन के लिए मालगाड़ी का परिचालन शुरू किया गया था लेकिन अनिश्चितताओं और ट्रेन संचालन कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसे बंद कर दिया गया था. यह जानकारी सभी संबंधित लोगों के लिए है.

68 नए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का किया ऐलान : इधर भारतीय रेलवे ने दीपावली और छठ पर्व को देखते हुए 68 और ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है. जिससे सीधे तौर पर बिहार-उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली व अन्य राज्यों के लोगों को फायदा होगा. दरअसल, यह सभी रेलगाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित है. रेलवे ने पहले भी फेस्टिवल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया था. जिससे कोरोना काल में कई यात्रियों को अपने काम पर लौटने या घर वापस होने में बहुत सुचविधाएं हुई. 100 से अधिक ट्रेनों को चलाने के बावजूद बढ़ती मांग को देखते हुए रेलवे ने एकबार फिर 68 अन्य फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है. जिससे सीधे तौर पर गुजरात, यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों के यात्रियों को फायदा होगा. आपको बता दें कि पूर्व में दुर्गा पूजा से लेकर छठ तक चलायी गयी ट्रेनें पहले की तरह 30 नवंबर तक वैसी ही चलती रहेंगी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें