1. home Hindi News
  2. business
  3. flipkart acquires augmented realty company scapic know how many deals of this e commerce company in november vwt

फ्लिपकार्ट ने ऑग्मेंटेड रीयल्टी कंपनी स्कैपिक का किया अधिग्रहण, जानिए नवंबर में इस ई-कॉमर्स कंपनी के कितने हुए सौदे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नवंबर में फ्लिपकार्ट का दूसरा साैदा.
नवंबर में फ्लिपकार्ट का दूसरा साैदा.
फाइल फोटो.

नयी दिल्ली : वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने बेंगलुरु की ऑग्मेंटेड रीयल्टी कंपनी स्कैपिक का अधिग्रहण किया है. इस कदम से ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अपने मंच पर शॉपिंग अनुभव क्षमता का विस्तार कर पाएगी. फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को बयान में कहा कि स्कैपिक में 100 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के साथ अनुभवी डेवलपर्स और डिजाइनरों की टीम प्रतिभाशाली टीम भी उसके साथ जुड़ेगी.

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह टीम कैमरा अनुभव और वर्चुअल स्टोर के अनुभव को बेहतर करने के लिए काम करेगी. इसके साथ ही, इससे उसके मंच पर ब्रैंड के विज्ञापनों के लिए नए अवसर पैदा होंगे. हालांकि, कंपनी ने इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया है.

बयान में कहा गया है कि महामारी की वजह से उपभोक्ताओं के व्यवहार में काफी बदलाव आया है. ऐसे में फ्लिपकार्ट निवेश के जरिये उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर करने का प्रयास कर रही है. कंपनी अपनी प्रौद्योगिकी क्षमता को बढ़ाने पर विशेष ध्यान दे रही है.

इससे पहले, फ्लिपकार्ट ने 3 नवंबर को मेच मोचा से बौद्धिक संपदा (आईपी) का अधिग्रहण किया है. इससे कंपनी की गेमिंग रणनीति को मजबूती मिलेगी. हालांकि, इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया है. मेच मोचा मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप कंपनी है, जो देश के पहले लाइव सोशल गेमिंग मंच ‘हेलो प्ले’ का संचालन करती है. इसकी सह-स्थापना अर्पिता कपूर और मोहित रंगराजू ने की है.

मेच मोचा को एसल पार्टनर्स, ब्लूम वेंचर्स और शनवेई कैपिटल जैसे निवेशकों का समर्थन हासिल है. फ्लिपकार्ट ने कहा कि कंपनी के आईपी के अधिग्रहण के साथ मेच मोचा की गेमिंग टीम और सह-संस्थापक भी फ्लिपकार्ट से जुड़ेंगे. उसने कहा कि यह टीम फ्लिपकार्ट के उपाध्यक्ष प्रकाश सिकारिया के नेतृत्व में उसके गेमिंग के प्रयासों को आगे बढ़ाएगी.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें