18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Apeejay Surrendra Park Hotels IPO Listing: पैसा लगाने वालों का मुनाफा पक्का! जानें लिस्टिंग से जुड़ी हर डिटेल

Apeejay Surrendra Park Hotels Listing: ग्रे मार्केट में स्टॉक प्राइस 155 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 38 रुपये का प्रीमियम मिल रहा है. समझा जा रहा है कि इसकी 25 प्रतिशत प्रीमियम के साथ लिस्टिंग हो सकती है.

Apeejay Surrendra Park Hotels Listing: देश की सबसे बड़ी होटल श्रृंखला में शामिल एपीजे सुरेंद्र पार्क लिमिटेड के शेयरों की लिस्टिंग आज होने वाली है. ग्रे मार्केट में स्टॉक प्राइस 155 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 38 रुपये का प्रीमियम मिल रहा है. समझा जा रहा है कि इसकी 25 प्रतिशत प्रीमियम के साथ लिस्टिंग हो सकती है. स्टॉक की लिस्टिंग लगभग 190-195 रुपये पर होने की संभावना है.

  • पांच फरवरी से सात फरवरी तक चले इस IPO को कुल 62.91 गुना सब्सक्राइब किया गया था.

  • योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) के लिए आरक्षित कोटा को 79.23 गुना सब्सक्राइब किया गया.

  • गैर-संस्थागत निवेशक कोटा में 55.26 गुना और खुदरा कोटा में 32 गुना सब्सक्राइब किया गया.

  • कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्से को 5.73 गुना अभिदान मिला.

  • 920 करोड़ रुपये का इश्यू 147 रुपये से 155 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड में बेचा गया था. कंपनी के योग्य कर्मचारियों को प्रति शेयर 7 रुपये की छूट की पेशकश की गई थी.

Also Read: Capital Small Finance Bank IPO को आखिरी दिन मिला चार गुना सब्सक्रिप्शन, जानें कब होगा अलॉटमेंट और लिस्टिंग

क्या फर्म की राय

स्टॉक को लेकर स्टॉकबॉक्स ने अपने नोट में कहा है कि हालांकि वित्त वर्ष 2013 में इक्विटी पर रिटर्न सकारात्मक हो गया, होटल उद्योग की पूंजी-गहन प्रकृति के कारण संपत्ति पर रिटर्न अपेक्षाकृत मामूली बना हुआ है. मूल्यांकन, हालांकि साथियों की तुलना में उचित है, अपेक्षाकृत उच्च पी/ई में बाजार आशावाद को दर्शाता है. जो वित्त वर्ष 2023 ईपीएस के आधार पर 56.4 गुना है. आगे देखते हुए, एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स शुद्ध आय का उपयोग कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया उधारों और सामान्य कॉर्पोरेट खर्चों के पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान के लिए करेगी.

आईपीओ का क्या है डिटेल

आईपीओ के लिए 147-155 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया है. निर्गम से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और सामान्य कंपनी उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. इसके पहले कंपनी ने बड़े निवेशकों से 409.5 करोड़ रुपये जुटाए हैं. हॉस्पिटैलिटी कंपनी आईपीओ ₹920 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है. यह इश्यू ₹600 करोड़ के ताज़ा अंक और ₹320 करोड़ की बिक्री पेशकश का संयोजन है. कंपनी अपने कर्मचारियों को शेयर प्राइस पर डिस्काउंट भी दे रही है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 7 रुपये की छूट पर शेयर देने का फैसला किया है. खुदरा निवेशकों को कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें