1. home Hindi News
  2. business
  3. angel brokings ipo will open on september 22 know what is its price band vwt

22 सितंबर को खुलेगा एंजेल ब्रोकिंग का आईपीओ, जानिए क्या है इसका प्राइस बैंड

By Agency
Updated Date
देश की सबसे पुरानी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी है एंजेल ब्रोकिंग.
देश की सबसे पुरानी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी है एंजेल ब्रोकिंग.
फाइल फोटो.

नयी दिल्ली : देश की सबसे पुरानी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनियों में शुमार एंजल ब्रोकिंग का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) आगामी 22 सितंबर को खुलेगा. कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. आईपीओ के जरिये कंपनी का 600 करोड़ रुपये जुटाने का अनुमान है. ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कंपनी ने बताया कि आईपीओ के लिए कीमत दायरा 305 से 306 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ 22 सितंबर को खुलकर 24 सितंबर को बंद होगा. वहीं एंकर निवेशक 21 सितंबर को ही बोली लगा सकेंगे.

एंजल ब्रोकिंग का लक्ष्य आईपीओ से 600 करोड़ रुपये जुटाने का है. इसमें 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि कंपनी के प्रवर्तक एवं अन्य शेयरधारक 300 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश करेंगे. इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन करीब 120 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश करेगी. इस आईपीओ से जुटायी राशि का उपयोग कंपनी अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरत को पूरा करने और अन्य कॉरपोरेट कार्यों में करेगी.

एंजल ब्रोकिंग की पहुंच देश के 1,800 शहरों और कस्बों में है. कंपनी की 110 से अधिक शाखाएं हैं. आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज, एडेलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेस और एसबीआई कैपिटल को इस निर्गम के प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गयी है. कंपनी के शेयर बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध कराए जाएंगे.

बता दें कि एंजेल ब्रोकिंग देश की सबसे पुरानी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी में से एक है. जून 2020 तक ब्रोकिंग वॉल्यूम का 6 फीसदी इसका मार्केट शेयर रहा है. हाल में कंपनी में 15 फीसदी लोगों ने नए खाते खोले हैं. एंजेल ब्रोकिंग वित्त वर्ष 2021 की पहली छमाही तक एनएसई का दूसरा सबसे बड़ा ब्रोकर रहा है. कंपनी का रिटेल और बी2सी ब्रोकिंग पर ज्यादा फोकस है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें