26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के आईपीओ को सेबी से मिली मंजूरी

IPO: सेबी के दस्तावेज में दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी की ओर से 2 रुपये शेयर प्राइस बैंड के करीब 1000 करोड़ रुपये का इश्यू जारी किया जाएगा, जबकि कंपनी के प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप की ओर से 500 करोड़ रुपये तक बिक्री की पेशकश की जाएगी.

IPO: भारत में ऑफिसर्स च्वाइस जैसे व्हिस्की ब्रांड बनाने वाली कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स को प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से 1500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बाजार विनियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने 15 जनवरी 2024 को आईपीओ लाने के लिए सेबी में अपना दस्तावेज जमा कराए थे.

1500 करोड़ रुपये के लिए जारी किया जाएगा इश्यू

सेबी के दस्तावेज में दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी की ओर से 2 रुपये शेयर प्राइस बैंड के करीब 1000 करोड़ रुपये का इश्यू जारी किया जाएगा, जबकि कंपनी के प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप की ओर से 500 करोड़ रुपये तक बिक्री की पेशकश की जाएगी. प्रमोटरों के बिक्री के प्रस्ताव में बीना किशोर छाबड़िया की ओर से 250 करोड़ रुपये, रेशम छाबड़िया जीतेंद्र हेमदेव की ओर से 125 करोड़ रुपये और नीशा किशोर छाबड़िया की ओर से 125 करोड़ रुपये शामिल हैं. इस ऑफर में कर्मचारियों की ओर से सदस्यता के लिए आरक्षण भी शामिल है.

200 करोड़ का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट जारी करेगी कंपनी

इसके नए आईपीओ से प्राप्त 720 करोड़ रुपये की आय का उपयोग कंपनी की ओर से लिये गए कुछ बकाया उधारों के एक हिस्से के पूर्व भुगतान या निर्धारित पुनर्भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. कंपनी बुक-रनिंग लीड मैनेजरों के परामर्श से प्री-आईपीओ प्लेसमेंट के रूप में 200 करोड़ रुपये तक के विचार के लिए तरजीही मुद्दे या किसी अन्य तरीके के माध्यम से हो सकती है. यदि ऐसा प्लेसमेंट पूरा हो जाता है, तो नए इश्यू का आकार कम हो जाएगा.

टाटा नमक की बनी रहेगी सेहत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने हटाया जुर्माना

एलाइड ब्लेंडर्स का व्हिस्की बाजार में 11.8 फीसदी हिस्सेदारी

1988 में स्थापित मुंबई स्थित कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स (एबीडी) ने शुरुआत में बड़े पैमाने पर प्रीमियम सेगमेंट में अपने ऑफिसर चॉइस व्हिस्की के साथ भारतीय व्हिस्की बाजार में वित्तीय वर्ष 2023 में 11.8 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी के साथ अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज की है. पिछले कुछ सालों में एबीडी ने विभिन्न श्रेणियों और खंडों में उत्पादों का विस्तार किया है.

रिटेल मार्केट में नरम पड़ी महंगाई तो शेयर बाजार में बूम, सेंसेक्स 328 प्वाइंट चढ़ा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें