1. home Hindi News
  2. business
  3. adani group take over management of mumbai international airport rjh

मुंबई एयरपोर्ट पर अब अडाणी का मैनेजमेंट, जीवीके ग्रुप से किया टेकओवर, हजारों नौकरी का वादा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gautam Adani
Gautam Adani
Twitter

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का प्रबंधन अब अडाणी ग्रुप ने संभाल लिया है. अडाणी ग्रुप ने जीवीके ग्रुप से यह जिम्मेदारी ले ली है. इस संबंध में अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

गौतम अडाणी ने ट्‌वीट किया कि विश्वस्तरीय मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का प्रबंधन संभाल कर हम काफी खुश हैं. मुंबई को हम पर गर्व होगा. अडाणी ग्रुप भविष्य को ध्यान में रखकर हवाई अड्‌डे को और भी विकसित करेगा. गौतम अडाणी ने ट्‌वीट करके यह वादा किया है कि वे स्थानीय लोगों को हजारों नौकरी उपलब्ध करायेंगे.

गौरतलब है कि अडाणी समूह ने पिछले साल अगस्त में घोषणा की थी कि वह मुंबई हवाईअड्डे के मैनेजमेंट को टेकओवर करेगा. इस सौदे के बाद मुंबई के छत्रपित शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में अडाणी समूह की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी. इसमें से 50.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण जीवीके समूह से और शेष 23.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण छोटे भागीदारों से किया गया है.

गौतम अडाणी के ट्वीट किया के बाद अडाणी एंटरप्राइेजज ने अपने बयान में यह जानकारी दी अडाणी ग्रुप ने जीवीके समूह से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का टेकओवर कर लिया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें