1. home Hindi News
  2. national
  3. covid 19 third wave is not weather update understand its seriousness health ministry again warns rjh

कोरोना का थर्ड वेव आ चुका है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने फिर चेताया, समझें अपनी जिम्मेदारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Lav Agarwal,  Health Ministry
Lav Agarwal, Health Ministry
Twitter

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज एक बार लोगों को चेतावनी दी है कि वे कोरोना वायरस के थर्ड वेव को हल्के में ना लें. स्वास्थ्य विभाग के सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि यह जब आप कोरोना की तीसरी लहर के बारे में बात करते हैं तो आप यह समझें कि यह कोई वेदर अपडेट नहीं है, यह बहुत ही गंभीर बात है.

हमें यह समझना होगा कि हम एक गंभीर मसले पर बात कर रहे हैं और हमारी यह जिम्मेदारी है कि किसी तरह कोरोना के थर्ड वेव को रोका जाये और अगर हम इसे ना रोक पायें, तो यह प्रयास करें कि इससे कम से कम नुकसान हो.

नीति आयोग के सदस्य डाॅ वीके पाॅल ने वैश्विक स्तर की बात करें तो कई देश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है. ऐसे में यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम ऐसा कोई काम ना करें जो कोरोना के थर्ड वेव को निमंत्रण दे.

लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कई पर्यटक स्थल और बाजारों में कोरोना प्रोटोकाॅल का उल्लंघन हो रहा है. अगर यही स्थिति रही तो हमें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. यह हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह देश को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने में योगदान दें. पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने पर इन्होंने चिंता जताती.

नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने कहा कि क्षतिपूर्ति को लेकर मॉडर्ना वैक्सीन के साथ बातचीत शुरू कर दी गयी है. लेकिन अभी उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया है. बातचीत सकारात्मक वातावरण में हो रही है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें