36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेटीएम के संस्थापक ने कहा, हम मारुति जितने ही भारतीय हैं

मुंबई : चीन के उल्लेखनीय स्वामित्व को लेकर आलोचना झेल रही पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी विजय शेखर शर्मा ने जोर देकर कहा कि ई-कामर्स तथा भुगतान प्लेटफार्म उतनी ही भारतीय है जितनी मारुति है. हमें भारत की कहानी का प्रतिनिधित्व करने को लेकर गर्व है. शर्मा ने कहा, ‘हम मारुति जितने ही भारतीय […]

मुंबई : चीन के उल्लेखनीय स्वामित्व को लेकर आलोचना झेल रही पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी विजय शेखर शर्मा ने जोर देकर कहा कि ई-कामर्स तथा भुगतान प्लेटफार्म उतनी ही भारतीय है जितनी मारुति है. हमें भारत की कहानी का प्रतिनिधित्व करने को लेकर गर्व है. शर्मा ने कहा, ‘हम मारुति जितने ही भारतीय हैं. हम प्रत्येक रूप में भारतीय हैं. कभी सरकार के नियंत्रण वाली मारुति की बहुलांश हिस्सेदारी इस जापानी कार कंपनी सुजुकी मोटर कार्प के पास है.

सुजुकी के पास मारुति की 56.21 प्रतिशत हिस्सेदारी है और यह इसकी एकमात्र प्रवर्तक है. पेटीएम ने हाल में सरकार के नोटबंदी के कदम की सराहना की है. कंपनी ने इस बारे में अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन छापे हैं जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है. पेटीएम कही सबसे बड़ी शेयरधारक चीन की कंपनी अलीबाबा है. अलीबाबा दुनिया की सबसे बड़ी ई-कामर्स कंपनी है.

शर्मा ने कहा कि पेटीएम दुनिया के सामने भारतीय कंपनी के रूप में जाती है और जो भारत का ‘गौरव’ है. उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए हमारे ग्राहक, देश का कानून और नियामक महत्वपूर्ण हैं. अलीबाबा समूह और उसकी सहयोगी एंट फाइनेंशियल ने पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस में पिछले साल 68 करोड डालर का निवेश किया था.

इस तरह देश की सबसे बड़ी मोबाइल वॉलेट आपरेटर में उसकी हिस्सेदारी 40 प्रतिशत से अधिक हो गयी है. हालिया रपट में कहा गया है कि चीन की निवेशक पेटीएम में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने पर विचार कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें