21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाजार को वित्त मंत्रालय का भरोसा, सर्जिकल स्ट्राइक से वृद्धि दर मजबूत होगी

नयी दिल्ली : आतंकवाद को आर्थिक स्थिरता के लिए सबसेबड़ा खतरा करार देते हुए वित्त मंत्रालय ने आज कहा कि आतंकवाद के खिलाफकड़ी कार्रवाई से वृद्धि को बल मिलेगा. सरकार की ओर से यह बयान आज शेयर बाजार में आयी भारी गिरावट के मद्देनजर आयी है. सर्जिकल स्ट्राइक के खुलासे के बाद आज संभावित युद्ध […]

नयी दिल्ली : आतंकवाद को आर्थिक स्थिरता के लिए सबसेबड़ा खतरा करार देते हुए वित्त मंत्रालय ने आज कहा कि आतंकवाद के खिलाफकड़ी कार्रवाई से वृद्धि को बल मिलेगा. सरकार की ओर से यह बयान आज शेयर बाजार में आयी भारी गिरावट के मद्देनजर आयी है. सर्जिकल स्ट्राइक के खुलासे के बाद आज संभावित युद्ध की आशंका के मद्देनजर शेयर बाजार में भारी उथल-पुथल देखने को मिला. सेंसेक्स एक बार 500 अंक से नीचे तक गिर गया, लेकिन बाद में संभल कर पौने तीन अंक के आसपास कुछ देर टिका रहा, लेकिन फिर इसमें गिरावट आयी आैर अंतत: 465 अंक गिर कर बंद हुआ.

उल्लेखनीय है कि भारत ने अपनी तरह की पहली कार्रवाई में बीती रात नियंत्रण रेखा के पार स्थित सात आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमले किए. सेना के विशेष बलों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर :पीओके: से भारत में घुसपैठ की तैयारी कर रहे आतंकवादियों को ‘‘भारी नुकसान” पहुंचाया और अनेक आतंकी मारे गए.

आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने ट्वीटर पर लिखा,‘आतंकवाद हमारी आर्थिक स्थिरता व वृद्धि को सबसेबड़ा खतरा है. आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से वृद्धि व स्थिरता को बल मिलेगा. ‘ उन्होंने उम्मीद जताई कि मुद्रा व शेयर बाजार भी अगले कुछ दिनों में स्थिर हो जाएंगे. बीएसई का सेंसेक्स आज 465.28 अंक लुढक कर बंद हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें