34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कंपनियों के तिमाही वित्तीय परिणाम तय करेंगे शेयर बाजारों की चाल

नयी दिल्ली : आईआईपी आंकड़े, टीसीएस और इंफोसिस जैसी प्रमुख कंपनियों के तिमाही वित्तीय नतीजे तथा मानसून की प्रगति चालू सप्ताह में शेयर बाजारों की दिशा तय करेंगे. यह बात विशेषज्ञों ने कही. ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा कि तिमाही वित्तीय परिणाम, मानसून की प्रगति और वैश्विक बाजारों का रख […]

नयी दिल्ली : आईआईपी आंकड़े, टीसीएस और इंफोसिस जैसी प्रमुख कंपनियों के तिमाही वित्तीय नतीजे तथा मानसून की प्रगति चालू सप्ताह में शेयर बाजारों की दिशा तय करेंगे. यह बात विशेषज्ञों ने कही. ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा कि तिमाही वित्तीय परिणाम, मानसून की प्रगति और वैश्विक बाजारों का रख चालू सप्ताह में बाजार की धारणा को निर्धारित करेंगे.

औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों की घोषणा की जायेगी

जून 2016 के लिए तिमाही कार्य परिणामों की घोषणाओं की शुरुआत के कारण निवेशकों का पूरा ध्यान तिमाही वित्तीय नतीजे और प्रबंधन के वक्तव्य पर केन्द्रित होगा. मंगलवार को मई महीने के लिए औद्योगिक उत्पादन के आंकडों की घोषणा की जायेगी. उसी दिन जून महीने के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक :सीपीआई: आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़े भी जारी किये जायेंगे.

थोक बिक्री मूल्य सूचकांक को गुरुवार को जारी किया जायेगा

वहीं जून महीने के लिए थोक बिक्री मूल्य सूचकांक को गुरुवार को जारी किया जायेगा. इक्विरियस सिक्योरिटीज के इक्विटी प्रमुख पंकज शर्मा ने कहा कि कंपनियों के कार्य परिणामों की घोषणा का समय पहले ही शुरू हो गया है लेकिन बड़ी कंपनियां इस सप्ताह से और आगे के चार से छह सप्ताह तक वित्तीय नतीजों की घोषणा करेंगे. निवेशकों की नजर वित्त वर्ष 2017 के पहली तिमाही के कार्यपरिणामों पर होगी. मुनाफा वसूली के कारण बाजार में पिछले सप्ताह की तेजी लुप्त हो गयी जिसके कारण बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक 18 अंक और एनएसई का निफ्टी पांच अंक की गिरावट दर्शाता बंद हुआ.

मुद्रास्फीति और आईआईपी के आंकड़ों पर नजर

डिस्काउंट ब्रोकिंग फर्म, मनीपाम के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन गौड ने कहाहैकि इस सप्ताह सारी निगाहें मुद्रास्फीति और आईआईपी के आंकड़ों पर होगी. सीपीआई और आईआईपी के आंकड़े 12 जुलाई को तथा डब्ल्यूपीआई आंकड़े 14 जुलाई को घोषित किये जायेंगे. वित्त वर्ष 2016..17 के पहली तिमाही के लिए निगमित कंपनियों के वित्तीय परिणाम की घोषणा पिछले सप्ताह से शुरू हो गयी है और इस सप्ताह बाजार की निगाह बड़ी निगमित कंपनियों के कार्यपरिणामों पर होगी. निवेशक इस परिणामों की घोषणाओं के आधार पर अपना रख तय करेंगे. प्रमुख आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेन्सी सर्विसेज और इंफोसिस अपने पहले तिमाही के कार्यपरिणामों की घोषणा क्रमश: 14 जुलाई और 15 जुलाई को करेंगी.

मानसून की प्रगति पर होगी नजर

रिलायंस सिक्योरिटीज ने एक परिपत्र में कहा कि बाजार की नजर कंपनियों के तिमाही कार्य परिणामों पर और मानसून की प्रगति पर होगी. इन दोनों ही मोरचों पर कोई सकारात्मक घटनाक्रम से बाजार में सकारात्मक माहौल बन सकता है. पिछले सप्ताह साप्ताहिक आधार पर सेंसेक्स में 18.01 अंक :0.06 प्रतिशत: तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज क निफ्टी 5.15 अंक :0.06 प्रतिशत: की गिरावट आयी. शुक्रवार को सेंसेक्स 74.59 अंक या 0.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 27,126.90 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 14.70 अंक या 0.18 प्रतिशत टूटकर 8,323.20 अंक पर बंद हुआ.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें