29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ED ने विजय माल्या को भेजा दूसरा नोटिस, 2 अप्रैल को हाजिर होने को कहा

नयी दिल्ली : विभिन्न बैंकों का करोड़ो रुपये हड़प कर ब्रिटेन फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ताजा नोटिस भेजा है. ईडी ने नोटिस में माल्या को 2 अप्रैल को हाजिर होने के बारे में पूछा है. इससे पहले माल्या को प्रवर्तन निदेशालय ने 18 मार्च को हाजिर होने का […]

नयी दिल्ली : विभिन्न बैंकों का करोड़ो रुपये हड़प कर ब्रिटेन फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ताजा नोटिस भेजा है. ईडी ने नोटिस में माल्या को 2 अप्रैल को हाजिर होने के बारे में पूछा है. इससे पहले माल्या को प्रवर्तन निदेशालय ने 18 मार्च को हाजिर होने का आदेश दिया था. लेकिन माल्या ने 18 मार्च को हाजिर होने में असमर्थतता दिखायी और ज्यादा समय मांगा. गौरतलब है कि आज ही ईडी के समक्ष विजय माल्या को पेश होना था. प्रवर्तन निदेशालय ने बैंक कर्ज के अन्य मामले में उनके खिलाफ मनी लांडरिंग का मामला दर्ज किया था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार विजय माल्या ने ईडी के समक्ष पेश होने के लिए अप्रैल तक का वक्त मांगा है. यह मामला आईडीबीआई बैंक से लिये गये 900 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज के कथित तौर पर नहीं चुकाने के मामले से जुडा है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल में ही मनी लांड्रिंग रोधी कानून (पीएमएलए) के तहत आरोप तय किये हैं. यह आरोप केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पिछले साल दर्ज प्राथमिकी के आधार पर तय किये गये हैं.

माल्या के स्वामित्व वाली बंद पडी किंगफिशर एयरलाइन्स आवास की कल एसबीआई ने नीलामी की. लेकिन इस नीलामी में कोई भी खरीदार शामिल नहीं हुआ. कल दोपहर तक नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो गयी. अब यह देखना होगा कि क्या फिर से इसके लिए नयी तारीख तय की जाती है. इ-ऑक्शन के जरिये किसी ने किंगफिशर हाउस की बोली नहीं लगायी. विले पार्ले क्षेत्र में 17,000 वर्ग फुट के निर्मित क्षेत्र वाली संपत्ति की नीलामी एसबीआई कैप्स की अनुषंगी एसबीआईकैप्स ट्रस्टी ई-नीलामी के जरिए कर रही है. संपत्ति का न्यूनतम मूल्य 150 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है. जानकारों का कहना का न्यूनतम मूल्या अधिक रखा गया है.

चोरों को पकडने से देश को नुकसान नहीं होगा : राहुल बाजाज

बैंकों के करीब 9,000 करोड रुपये के कर्जदार विजय माल्या के देश छोडने के बाद खडे हुए विवाद की पृष्ठभूमि में जानेमाने उद्योगपति राहुल बाजाज ने जानबूझकर कर्ज की अदायगी नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की पैरवी करते हुए आज कहा कि ‘चोरों को पकडने से देश को नुकसान नहीं होगा.’ उन्होंने कहा, ‘जहां उचित कारण (कर्ज का भुगतान नहीं करने का) हैं, वहां कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. जहां कर्ज को दूसरे मकसद के लिए भेज दिया गया वहां कार्रवाई होनी चाहिए. चोरों को पकडने से देश को नुकसान नहीं होगा.’ वह इंडिया टुडे कांक्लेव में बोल रहे थे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है माल्या देश से बाहर कैसे चले गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें