32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इलाहाबाद बैंक, यस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक ने कर्ज किया सस्ता

नयी दिल्ली: सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के चार अन्य बैंकों ने आज अपनी आधार दर (बेस रेट में) 0.25 प्रतिशत तक की कटौती की है. इससे विभिन्न ऋणों की लागत में कमी आएगी. ये बैंक हैं…इलाहाबाद बैंक, स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर, यस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक. रिजर्व बैंक ने मंगलवार को रेपो […]

नयी दिल्ली: सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के चार अन्य बैंकों ने आज अपनी आधार दर (बेस रेट में) 0.25 प्रतिशत तक की कटौती की है. इससे विभिन्न ऋणों की लागत में कमी आएगी. ये बैंक हैं…इलाहाबाद बैंक, स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर, यस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक.

रिजर्व बैंक ने मंगलवार को रेपो दर में उम्मीद से अधिक 0.50 प्रतिशत की कटौती की. उसके बाद से भारतीय स्टेट बैंक सहित कई बैंक अपनी आधार दरों में कटौती की घोषणा कर चुके हैं. इनमें पंजाब नेशनल बैंक, बैंक आफ बडौदा, बैंक आफ इंडिया, आंध्रा बैंक, आईडीबीआई बैंक, एक्सिस बैंक और ओरियंटल बैंक आफ कामर्स शामिल हैं.

कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी आधार दर को 9.75 प्रतिशत से घटाकर 9.50 प्रतिशत कर दिया है. बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में बैंक ने कहा कि यह कटौती 5 अक्तूबर, 2015 से लागू होगी. इसी तरह यस बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा है कि उसने अपनी आधार दर 0.25 प्रतिशत घटाकर 10.50 से 10.25 प्रतिशत कर दी है. नयी दरें 5 अक्तूबर से लागू होंगी.
एसबीआई के सहायक बैंक एसबीबीजे ने अपनी आधार दर 9.95 प्रतिशत से घटाकर 9.70 प्रतिशत करने की घोषणा की है. इसी तरह इलाहाबाद बैंक ने भी अपनी आधार दर 9.95 प्रतिशत से घटाकर 9.70 प्रतिशत कर दी है. इस साल जनवरी से अभी तक केंद्रीय बैंक ने अपनी रेपो दर में 1.25 प्रतिशत की कटौती की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें