26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अप्रैल से दिसंबर तक भारत में 664.29 टन का सोना आयात

नयी दिल्ली: सरकार ने आज बताया कि वर्तमान वित्त वर्ष में अप्रैल -दिसंबर अवधि के दौरान करीब 26 अरब अमेरिकी डॉलर के मूल्य का सोना आयात किया गया. वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी. जयंत सिंहा ने कहा कि अप्रैल से दिसंबर 2014-15 में […]

नयी दिल्ली: सरकार ने आज बताया कि वर्तमान वित्त वर्ष में अप्रैल -दिसंबर अवधि के दौरान करीब 26 अरब अमेरिकी डॉलर के मूल्य का सोना आयात किया गया.
वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी. जयंत सिंहा ने कहा कि अप्रैल से दिसंबर 2014-15 में 25.74 अरब डॉलर मूल्य का 664.29 टन सोना आयात किया गया.
उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान देश से 38.11 टन सोने का निर्यात किया गया. सिन्हा ने बताया कि 18 फरवरी को भारतीय रिजर्व बैंक ने स्टार एवं प्रीमियर ट्रेडिंग हाउसों को सोना आयात की अनुमति दे दी थी जिसमें अंतिम उपयोग का कोई प्रतिबंध नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें