25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

1,500 करोड़ रुपये जुटाएगी Spicejet, मारन बोर्ड से बाहर

नयी दिल्ली : बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने मारन परिवार को प्रतिभूतियां जारी कर एवं गैर-परिवर्तनीय तरजीही शेयर जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनायी है. कलानिधि मारन कंपनी के प्रवर्तकों में से एक हैं और वह कंपनी से निदेशक मंडल से बाहर निकलेंगे. स्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने बृहस्पतिवार को हुई अपनी बैठक […]

नयी दिल्ली : बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने मारन परिवार को प्रतिभूतियां जारी कर एवं गैर-परिवर्तनीय तरजीही शेयर जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनायी है.
कलानिधि मारन कंपनी के प्रवर्तकों में से एक हैं और वह कंपनी से निदेशक मंडल से बाहर निकलेंगे. स्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने बृहस्पतिवार को हुई अपनी बैठक में प्रवर्तक समूह, मारन परिवार की संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी अजय सिंह को बेचने का प्रस्ताव मंजूर कर दिया.
स्पाइसजेट ने आज एक नियामक सूचना में बताया कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी, कलानिधि मारन, कल एयरवेज और अजय सिंह के मध्य शेयर बिक्री व खरीद समझौते को मंजूरी प्रदान की है. इस समझौते के तहत, मारन और कल एयरवेज कंपनी में अपनी संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी सिंह को बेचेंगे.
इस सौदे के बाद स्पाइसजेट का पंजीकृत कार्यालय तमिलनाडु से दिल्ली स्थानांतरित कर दिया जाएगा और कंपनी के अंतर्नियम में संशोधन किया जाएगा. कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी बढ़कर 2,000 करोड़ रुपये हो जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें