38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सहारा प्रमुख को तिहाड में फिर दी गई विशेष सुविधाएं

नयी दिल्ली : तिहाड जेल में बंद सहारा समूह के प्रमख सुब्रत राय को एक बार फिर जेल परिसर में इंटरनेट व वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधा वाला वातानुकूलित सम्मेलन कक्ष उपलब्ध कराया गया है ताकि वे अपनी जमानत के लिए धन जुटाने के लिए बातचीत को सिरे चढा सकें. राय को यह सुविधा उच्चतम न्यायालय के […]

नयी दिल्ली : तिहाड जेल में बंद सहारा समूह के प्रमख सुब्रत राय को एक बार फिर जेल परिसर में इंटरनेट व वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधा वाला वातानुकूलित सम्मेलन कक्ष उपलब्ध कराया गया है ताकि वे अपनी जमानत के लिए धन जुटाने के लिए बातचीत को सिरे चढा सकें. राय को यह सुविधा उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार दी गयी है.
इससे पहले राय ने 30 सितंबर तक 57 दिन इस सुविधा का इस्तेमाल किया था और इसके लिए सहारा समूह ने तिहाड जेल को 31 लाख रुपये का भुगतान किया था. राय को अब 20 फरवरी तक इस सुविधा के इस्तेमाल की अनुमति दी गई है.
सूत्रों ने बताया कि राय तथा तिहाड में ही बंद सहारा के निदेशक अशोक राय चौधरी तथा रविशंकर दुबे को कल शाम छह बजे इस विशेष कक्ष में स्थानांतरित किया गया. उल्लेखनीय है कि निवेशकों को 20,000 करोड रुपये से अधिक की राशि का रिफंड नहीं करने के मामले में राय नौ महीने से भी अधिक अवधि से तिहाड में बंद हैं.
उच्चतम न्यायालय ने नौ जनवरी को उन्हें तिहाड जेल में सम्मेलन कक्ष सुविधा उपलब्ध कराने के अपने एक अगस्त के आदेश का विस्तार कर दिया. उच्चतम न्यायालय ने राय से कहा है कि जमानत लेने के लिए वे 10,000 करोड रुपये का भुगतान करें. इसमें से 5000 करोड रुपये नकदी में तथा बाकी बैंक गारंटी के रुप में जमा कराये जाने हैं.
राय के स्टेनोग्राफर, सहायक तथा एक तकनीकी सहयोगी को भी सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक उनकी मदद करने की अनुमति दी गई है. इस कक्ष में होने वाली सारी बैठकें सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें