29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एचडीएफसी बैंक में एफडीआइ पर एफआइपीबी कल कर सकता है विचार

नयी दिल्ली: विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआइपीबी) एचडीएफसी बैंक की विदेशी हिस्सेदारी बढ़ाने के प्रस्ताव पर कल होनेवाली अपनी बैठक में विचार कर सकता है. सूत्रों के अनुसार एचडीएफसी बैंक के प्रस्ताव पर अगली बैठक में चर्चा की संभावना है. पिछले वर्ष एचडीएफसी बैंक ने विदेशी हिस्सेदारी मौजूदा 49 प्रतिशत से बढ़ाकर 67.55 प्रतिशत करने […]

नयी दिल्ली: विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआइपीबी) एचडीएफसी बैंक की विदेशी हिस्सेदारी बढ़ाने के प्रस्ताव पर कल होनेवाली अपनी बैठक में विचार कर सकता है. सूत्रों के अनुसार एचडीएफसी बैंक के प्रस्ताव पर अगली बैठक में चर्चा की संभावना है.
पिछले वर्ष एचडीएफसी बैंक ने विदेशी हिस्सेदारी मौजूदा 49 प्रतिशत से बढ़ाकर 67.55 प्रतिशत करने के लिये एफआइपीबी के पास आवेदन दिया था.
अगर बैंक के विदेशी हिस्सेदारी 67.55 प्रतिशत करने के प्रस्ताव को स्वीकार किया जाता है तो इससे उसकी मूल कंपनी एचडीएफसी लि. की हिस्सेदारी को शामिल करने के बाद विदेशी हिस्सेदारी 74 प्रतिशत की सीमा को पार कर जाएगी.डीआइपीपी (औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग) तथा आर्थिक मामलों के विभाग के अनुसार प्रवर्तक एचडीएफसी लि. की एचडीएफसी बैंक में 22.56 प्रतिशत हिस्सेदारी विदेशी निवेश है. विदेशी संस्थागत निवेशकों समेत विदेशी इकाइयों की एचडीएफसी लि. में 77.36 प्रतिशत हिस्सेदारी है.
मौजूदा नियमों के अनुसार बैंक में विदेशी हिस्सेदारी 74 प्रतिशत से अधिक नहीं हो सकती. बीएसई के आंकड़ों के अनुसार जून 2014 के अंत तक एचडीएफसी बैंक में विदेशी संस्थागत निवेशकों की भागीदारी 33.93 प्रतिशत थी. इसके अलावा एडीआर और जीडीआर के रुप में विदेशी निवेशकों के पास इसकी 16.90 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें