31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गडकरी ने कहा, मोटर वाहन विधेयक को अगले सत्र में पारित करायेंगे

नयी दिल्ली: सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि नया मोटर वाहन विधेयक संसद के अगले सत्र में पारित हो जाए. यहां एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने बताया, ”हम न केवल विधेयक को पेश करेंगे, बल्कि यह सुनिश्चित करेंगे कि यह शीतकालीन सत्र में […]

नयी दिल्ली: सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि नया मोटर वाहन विधेयक संसद के अगले सत्र में पारित हो जाए. यहां एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने बताया, ”हम न केवल विधेयक को पेश करेंगे, बल्कि यह सुनिश्चित करेंगे कि यह शीतकालीन सत्र में पारित हो जाए.”

उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय नए विधेयक पर पहले ही बहुत काम कर चुका है. यह मौजूदा समय में पुराने पड चुके कानून का कायापलट करेगा और ऐसी व्यवस्था स्थापित करेगा जिससे देश की सडकें ज्यादा सुरक्षित हों और सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन किया जाए. वर्तमान में मोटर वाहन क्षेत्र पर 1988 का मोटर वाहन कानून लागू है और इसके कई ऐसे प्रावधान सडक दुर्घटनाओं को रोकने में प्रभावी नहीं हैं.

आखिरी बार इस कानून में 2001 में संशोधन किया गया था. नए विधेयक के मसौदे के मुताबिक, यातायात नियमों का बार बार उल्लंघन करने पर व्यक्ति का ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा. गडकरी ने कहा कि नया कानून बनने पर सडक दुर्घटना में हादसों की संख्या में जबरदस्त गिरावट आएगी. भारत में हर साल करीब 1.4 लाख सडक दुर्घटनाएं होती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें