34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अर्थव्यवस्था का 5.7 की दर पर पहुंचना अच्छा संकेत:वित्त मंत्री

नयी दिल्ली:वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अर्थव्यवस्था पर आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा है कि सरकार सही दिशा में आगे बढ रही है. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की विकास दर का 5.7 पर पहुंचना देश की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा संकेत है उन्होंने इसे हौसला बढाने वाला बताया. वित्त मंत्री यहां […]

नयी दिल्ली:वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अर्थव्यवस्था पर आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा है कि सरकार सही दिशा में आगे बढ रही है. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की विकास दर का 5.7 पर पहुंचना देश की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा संकेत है उन्होंने इसे हौसला बढाने वाला बताया.

वित्त मंत्री यहां सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 30 साल बाद बहुमत की सरकार बनी है. जिससे आर्थिक फैसले लेना आसान हो गया है. सरकार से निवेशकों का भरोसा बढा है. उन्होंने कहा कि इन फैसलों में प्रधानमंत्री का सहयोग मिलता रहा है.
अर्थव्यवस्था का दर ढाई साल बाद अपनी सर्वाधिक ऊंचाई पर पहुंच गई है.साथ ही वित्तीय घाटे को कम करना सरकार के लिए एक बड़ी चुनौति बताया. वित्त मंत्री ने कहा कि हमने टैक्स विवादों को सुलझाने के रास्ते निकाले है. साथ ही रीयल एस्टेट के लिेए रास्ते आसान कर दिए है.
वित्त मंत्री ने अगले संसद सत्र तक बीमा विधेयक के पास होने की उम्मीद जताई है.
उन्होंने कहा है रक्षा क्षेत्र के दरवाजे भारतीय कारोबारियों के लिए खोले जाएंगे. साथ ही उन्होंने रक्षा क्षेत्र में एफडीआई को सही बताया.
उन्होंने कहा है कि चुनावों के बाद भारत में निवेश और अर्थव्यवस्था के मू़ड में बदलाव आया है. अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए उन्होंने कहा है कि ज्यादातर क्षेत्रों में बदलाव आया है और मंहगाई में कमी आई है. सब्जियों के दाम घटे है.
उन्होंने बताया कि सरकारी कंपनियों के शेयर को बेचने की योजना तैयार की जा चुकी है. रक्षा क्षेत्र में एफडीआई को उन्होंने सही करार दिया है.
जीएसटी पर उन्होंने कहा मुख्यमंत्रियों से बातचीत की जा चुकी है.उन्होने जन धन योजना की शुरुआत को सरकार का उचित फैसला करार दिया. उन्होंने कहा कि देश में 2.14 करोड़ नए बैंक एकाउंट है खुले हैं जो कि सरकार की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें