28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बजट के बाद शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, सेंसेक्स-निफ्टी में गिरावट जारी,रुपया भी टूटा

मुंबईः शनिवार को पेश किए गए आम बजट का असर हफ्ते के पहले दिन सोमवार को दिखा. आज बंबई शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स गिरावट के साथ खुला. वहीं निफ्टी भी लाल निशान पर खुला. लेकिल चंद मिनटों बाद ही बाजार संभल गया और शुरुआती कारोबार […]

मुंबईः शनिवार को पेश किए गए आम बजट का असर हफ्ते के पहले दिन सोमवार को दिखा. आज बंबई शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स गिरावट के साथ खुला. वहीं निफ्टी भी लाल निशान पर खुला. लेकिल चंद मिनटों बाद ही बाजार संभल गया और शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स लाल से हरे निशान पर आ गया. निफ्टी में भी तेजी दिखने लगी, लेकिन यह तेजी ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रहा सकी और सेंसेक्स 100 से ज्यादा अंक टूट गया.
बता दें बजट के दिन सेंसेक्स 988 अंक का गोता लगा गया. शनिवार को बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 987.96 अंक या 2.43 प्रतिशत टूटकर 39,735.53 अंक पर आ गया. बीते हफ्ते सेंसेक्स 1,877.66 अंक टूटा.
मुद्रा बाजार कारोबारियों के आम बजट 2020-21 से निराश होने के चलते शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को 34 पैसे टूटकर 71.66 पर खुला. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रसार के बढ़ते डर और राजकोषीय घाटा लक्ष्य से अधिक रहने ये उभरी चिंताओं के चलते रुपये में कमजोर रुख देखा गया. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार पर रुपया कमजोर रुख के साथ 71.62 पर खुला. शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 71.32 पर बंद हुआ था.
आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने शुक्रवार को 1,199.53 करोड़ रुपये की निकासी की. इस बीच ब्रेंट कच्चा तेल 0.78 प्रतिशत गिरकर 56.18 डॉलर प्रति बैरल पर रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें