28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज गठित करेगी SIT : अंबानी

नयी दिल्‍ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को आरआईएल की 42वीं वार्षिक आम सभा में जम्मू-कश्‍मीर में निवेश को लेकर बड़ी घोषणा की है. उन्‍होंने कहा, रिलायंस इंडस्ट्रीज जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगी. उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के प्रति वो […]

नयी दिल्‍ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को आरआईएल की 42वीं वार्षिक आम सभा में जम्मू-कश्‍मीर में निवेश को लेकर बड़ी घोषणा की है. उन्‍होंने कहा, रिलायंस इंडस्ट्रीज जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगी.

उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के प्रति वो काफी संजीदा हैं. अंबानी ने कहा, हम जम्‍मू-कश्‍मीर का विकास और वहां के लोगों की जरूरतों को पूरी करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं. उन्‍होंने आगे कहा, हम आने वाले दिनों में जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर बड़ी घोषणा करेंगे.

अंबानी ने आगे कहा, भारत जैसे-जैसे न्‍यू इंडिया में तब्‍दील होता जा रहा है, रिलायंस भी खुद को न्‍यू रिलायंस में बदल रही है. मालूम हो गृह मंत्री अमित शाह की ओर से संसद में जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने की घोषणा और राष्‍ट्रपति की ओर से मिली मंजूरी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया था.

मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने को ऐतिहासिक कदम बताया था और कहा था कि केंद्र सरकार जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख की विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

इसके साथ ही उन्होंने देश-दुनिया की कंपनियों से अपील की थी कि वे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश कर इन नये केंद्रशासित प्रदेशों के विकास में अपना योगदान सुनिश्चित करें. प्रधानमंत्री ने बॉलिवुड से लेकर पर्यटन उद्योग तक, सभी से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की ओर रुख करने का आह्वान किया.

मालूम हो रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कंपनी की 42वीं वार्षिक आम सभा को संबोधित करते हुए कई बड़ी घोषणाएं की. उन्‍होंने जियो की ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियो गीगा फाइबर’ को पांच सितंबर से देशभर में शुरू करने की घोषणा की.

इसके साथ कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, आजीवन मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश उपलब्ध कराएगी. इसके लिए न्यूनतम शुल्क 700 रुपये मासिक होगा. उन्होंने जियो लैंड लाइन से 500 रुपये मासिक किराये पर अमेरिका और कनाडा में असीमित अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल की भी पेशकश की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें