32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PayTm चीफ विजय शर्मा ने कहा, जांच में 10 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का हुआ खुलासा

मुंबई : ऑनलाइन भुगतान कंपनी पेटीएम ने 10 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का पता लगाया है. इस धोखाधड़ी के सामने आने के बाद कंपनी ने कई कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है और सैकड़ों की संख्या में विक्रेताओं को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. कंपनी के प्रमुख विजय शेखर शर्मा ने मंगलवार […]

मुंबई : ऑनलाइन भुगतान कंपनी पेटीएम ने 10 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का पता लगाया है. इस धोखाधड़ी के सामने आने के बाद कंपनी ने कई कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है और सैकड़ों की संख्या में विक्रेताओं को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. कंपनी के प्रमुख विजय शेखर शर्मा ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने छोटे दुकानदारों और विक्रेताओं को कुल कैशबैक का बड़ा हिस्सा मिलने की जांच की है, जिसके बाद यह धोखाधड़ी सामने आयी है.

इसे भी देखें : पेटीएम ने सात और ग्राहकों पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

मुफ्त में सुविधाएं देने के कारोबारी मॉडल के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा कि कैशबैक मॉडल टिकने वाला है. शर्मा ने यहां संवाददाताओं को बताया कि दिवाली के बाद मेरी टीम ने पाया कि कुछ विक्रेताओं को कुल कैशबैक का ज्यादा प्रतिशत हासिल हुआ है. हमने अपने ऑडिटरों को इसकी अधिक गहराई से जांच की सलाह दी.

शर्मा ने कहा कि कंपनी ने इसके लिए परामर्शक कंपनी ईवाई की सेवाएं लीं. जांच में यह सामने आया कि कंपनी के कुछ कनिष्ठ कर्मचारियों ने विक्रेताओं से सांठगाठ की. उन्होंने कहा कि यह धोखाधड़ी दो अंको में जो निश्चित तौर पर 10 करोड़ रुपये से अधिक की है. उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों को हटाया गया है और साथ ही सैकड़ों विक्रेताओं को भी हटाया गया है. हमने यह सुनिश्चित किया है कि हमारे प्लेटफार्म पर सिर्फ ब्रांड विक्रेता रहें.

उन्होंने कहा कि ऐसे कड़े कदमों से विक्रेताओं की संख्या तो कम हुई है, लेकिन इससे हमारे उपभोक्ताओं को बेहतर पारिस्थितिकी तंत्र मिल सकेगा. खबरों में कहा गया है कि अलीबाबा समर्थित कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने तीसरे पक्ष के वेंडरों के साथ सांठगाठ कर फर्जी ऑर्डरों के जरिये कैशबैक को इधर-उधर किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें