26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के Air Strike के बाद औंधे मुंह गिरा पाकिस्तानी शेयर बाजार, 785 अंक से अधिक टूटा KSE

कराची/नयी दिल्ली : भारत की वायुसेना की ओर से मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने के बाद कराची स्टॉक एक्सचेंज औंधे मुंह गिर गया. मंगलवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज में 785.12 अंक अथवा 2.02 फीसदी की भारी गिरावट दर्ज की गयी. कारोबार के अंत में यह 38,821.67 अंक पर बंद हुआ. इसे […]

कराची/नयी दिल्ली : भारत की वायुसेना की ओर से मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने के बाद कराची स्टॉक एक्सचेंज औंधे मुंह गिर गया. मंगलवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज में 785.12 अंक अथवा 2.02 फीसदी की भारी गिरावट दर्ज की गयी. कारोबार के अंत में यह 38,821.67 अंक पर बंद हुआ.

इसे भी देखें : पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की 40 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा चीन

हालांकि, कारोबार के दौरान यह 39,606.79 अंक की ऊंचाई पर भी गया, मगर कारोबार के अंत में यह 2.02 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ. मीडिया की खबरों के अनुसार, भारत की कार्रवाई के बाद मंगलवार की दोपहर के समय पाकिस्तान के शेयर बाजार में कोहराम मच गया. कराची स्टॉक एक्सचेंज 364 अंक तक टूट गया. मंगलवार के कारोबार के दौरान केएसई 364 अंक टूटकर 39,242.80 के स्तर पर आ गया था.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ की दो बसों पर जैश-ए-मोहम्मद ने हमला किया, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये. 20 साल से पाकिस्तान में जैश सक्रिय है. भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में पीएम इमरान खान की अध्यक्षता में पाकिस्तानी नेशनल सिक्यूरिटी कमेटी की मीटिंग हुई. मीटिंग के बाद भारत ने आक्रामकता के लिए मजबूर किया है, पाकिस्तान सही समय पर जवाब देगा.

उधर, भारत की वायुसेना की ओर से बालाकोट में जैश के ट्रेनर मारे गये. पिछले दो दशक से जैश पाकिस्तान में सक्रिय है और भारत लगातार जैश के खिलाफ पाकिस्तान से कार्रवाई की मांग करता रहा है. लगातार बढ़ते हमलों के बीच बड़ी कार्रवाई की जरूरत थी. सोमवार की रात भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी और जिहादी मारे गये हैं. हमारा निशाना आतंकी थे और हमने पूरी सावधानी बरती की कि किसी भी नागरिक की मौत न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें